Thursday, Jan 23, 2020
ces 2020 event atmos mask otterbox mamaroo mercedes car

लास वेगास में हुआ CES 2020 का आयोजन, ये Product हुए लॉन्च

  • Updated on 1/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2020) 7 जनवरी से शुरू हो चुका है जो अमेरीका (America) के राज्य नेवादा में स्थित लास वेगास कन्वेंशन सेंटर में जोरो शोरों से जारी है। इवेंट में प्रदूषित हवा को साफ करने वाले मास्क व बच्चे को झूला झुलाने वाले mamaRoo प्रोडक्ट ने लोगों का दिल जीत लिया है। वहीं मर्सिडीज ने भी बिना स्टीयरिंग व्हील के चलने वाली कार को दिखा कर लोगों को हैरत में डाल दिया। 

ATMOS mask

पूरी दुनिया में प्रदूषण की बढ़ रही समस्या को ध्यान में रखते हुए Ao Air कंपनी एक खास तरह का Atmos मास्क लेकर आई है जो ज्यादा प्रदूषण वाले इलाके में भी हवा को साफ करने की क्षमता रखता है। आपको बस इस 256 ग्राम वजनी ट्रांसपेरेंट डिवाइस को अपने चेहरे पर लगाना होगा जिसके बाद इस प्रोडक्ट में लगे सेंसर्स यह पता लगाएंगे कि हवा कितनी प्रदूषित है और उसे साफ करके छोटे फैन्स के जरिए आपके नाक तक पहुंचाया जाएगा। इसकी कीमत 350 अमरीकी डॉलर (लगभग 25 हजार रुपए) रखी गई है और इसकी शिपिंग जुलाई से शुरू होगी। 

Mercedes

अब भूकंप से पहले Smartphones देंगे अलर्ट, जानें खास फीचर्स

Mercedes ने दिखाई बिना स्टेयरिंग व्हील के चलने वाली कन्सैप्ट कार
जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज (Mercedes) ने एक नई कान्सैप्ट इलेक्ट्रिक कार को इवेंट में शोकेस किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसमें स्टेयरिंग व्हील ही नहीं है। फ्रंट में दी गई दोनों सीट्स के बीच में एक कन्ट्रोलर लगा है जो स्टेयरिंग व्हील का काम करता है। कंपनी ने कहा है कि यह कार Avatar मूवी से इंस्पायर्ड है और इसी लिए इसका नाम भी Mercedes-Benz AVTR रखा गया है।

Otterbox

फ्रैंच कंपनी ने बनाई हवा में उड़ने वाली बाइक, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

स्मार्टफोन्स के लिए आया बैक्टीरिया फ्री स्क्रीन प्रोटेक्टर
जरूरी फोन कॉल आने पर आप जल्दी से फोन को उठा लेते हैं ऐसे में बैक्टीरिया सीधे ही आपके फोन से आपके मुंह तक पहुंच जाते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए Otterbox कंपनी ने एंट्री-माइक्रोबियल टेक्नोलॉजी से ऐसा स्क्रीन प्रोटेक्टर बनाया है जो बैक्टीरिया को स्क्रीन पर टिकने नहीं देगा। सिर्फ इतना ही नहीं यह 5 गुणा ज्यादा स्क्रैच रेसिस्टेंट भी होगा।

mamaRoo

इस नये फीचर से बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे फोटो व वीडियो

आपके बच्चे को झूला झुलाएगा यह शानदार प्रोडक्ट
CES 2020 में रोबोटिक कम्पनी 4moms ने खास तरह के mamaRoo प्रोडक्ट को शोकेस किया है। यह प्रोडक्ट आपके बच्चे को झूला झुलाएगा व जरूरत लगने पर आप इसमें लोरी भी प्ले कर सकते हैं। यह बहुत ही धीमी गति से उपर-नीचे व दांए-बांए हिलता है जिससे आपको बच्चे को सुलाने में काफी आसानी होगी। स्मार्टफोन एप से कन्ट्रोल होने वाले इस प्रोडक्ट की कीमत 330 अमरीकी डॉलर (लगभग 23 हजार 700 रुपए) है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.