Thursday, Jan 20, 2022
-->
cfo-awarded-fire-service-medal-for-gallantry-by-president

सीएफओ राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त वीरता के लिए अग्निशमन सेवा पदक से सम्मानित

  • Updated on 12/6/2021

नई दिल्ली ,(टीम डिजिटल):नई दिल्ली विज्ञान भवन में सोमवार को आयोजित एक समारोह में गौतमबुद्धनगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) अरुण कुमार सिंह को राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त वीरता के लिए अग्निशमन सेवा पदक से सम्मानित किया गया। सीएफओ को यह पदक गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय द्वारा प्रदान किया गया।

बता दें कि मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में वर्ष 2019 में सेक्टर 93 नोएडा स्थित एक आवासीय भवन में घटित अग्नि दुर्घटना के समय अपनी जान की बाजी लगाते हुए अग्निशमनकर्मियों द्वारा आग और धुएं में घिरे सात व्यक्तियों की जान बचाई थी। उनके साथ अग्निशमन अधिकारी मामचंद बडग़ूजर, लीडिंग फायरमैन रामेश्वर सिंह और फायर सर्विस चालक सत्येन्द्र कुमार भाटी का भी इसमें बराबर का योगदान रहा। इसी वीरता के लिए राष्ट्रपति द्वारा गणतंत्र दिवस 2020 के अवसर पर फायर सर्विस मैडल फॉर गैलेंट्री प्रदान किए जाने की घोषणा की गई थी। वर्ष 2020 में कोविड के कारण मैडल वितरण का आयोजन नही हो सका था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.