Wednesday, Sep 28, 2022
-->
chaitra-navratri-shat-chandi-yagya-vedic-rituals-organized

चैत्र नवरात्रि शत चंडी यज्ञ वैदिक अनुष्ठान का आयोजन

  • Updated on 4/6/2022

चैत्र नवरात्रि शत चंडी यज्ञ वैदिक अनुष्ठान का आयोजन
 

दिल्ली 6 अप्रैल (नवोदय टाइम्स): चैत्र नवरात्रि शत चंडी यज्ञ का आयेाजन वैदिक अनुष्ठान के साथ किया गया, योगी प्रियव्रत अनिमेष योगी के अनुसार 2 अप्रैल 2022 से शुरू हुई चैत्र नवरात्रि गृहस्थ के लिए शुभ मानी जाती है। साथ ही अध्यात्म की दृष्टि से यह एक शक्तिशाली कालखंड है ।

ये नवरात्रि शनि और राहु ग्रह के परिवर्तन और गोचर के लिए भी महत्व रखती है। शनि की ढैया और साढ़े साती के प्रभाव को ठीक करने की पूजा के लिए भी ये समय लभकारी है। इन्द्रियों में अनुशासन, स्वच्छ्ता, तारतम्य स्थापित करने के लिए  शुद्धि का पर्व नौ दिन मनाया जाता है।

 जिसमें सात्विक आहार के व्रत का पालन करने से शरीर की शुद्धि, साफ. सुथरे शरीर में शुद्ध बुद्धि, उत्तम विचारों से ही उत्तम कर्म, कर्मों से सच्चरित्रता और क्रमश: मन शुद्ध होता है, और ऐसी प्राण शक्ति आध्यात्मिक मार्ग को सुगम बनाती है। योगी प्रियव्रत अनिमेष ये नवरात्रि अनुष्ठान प्राचीन तपोभूमि वोड़ा महादेव मंदिर नोएडा सेक्टर सौ में कर रहे हैं।

यह योगी जी के गुरु ब्रह्मलीन देवनारायण पुरी जी के आशीर्वाद से ऊर्जा फाउंडेशन के बैनर तले किया जा रहा है। ये स्थान सतयुग के काल से स्थिति और शक्ति पीठ है। विगत माह में यहां 8 प्रहर की शिवरात्रि पूजा योगी जी ने संपन्न करी थी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.