Tuesday, Jan 18, 2022
-->
chamoli tragedy 70 bodies and 29 human organs found so far in search campaign albsnt

चमोली त्रासदीः सर्च अभियान में अब तक मिले 70 शव और 29 मानव अंग

  • Updated on 2/24/2021

गोपेश्वर/ब्यूरो। चमोली के जोशीमठ ब्लॉक में मौसम ने करवट बदल ली है। बुधवार दोपहर बाद निचले इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हो गई है। साथ ही बदरीनाथ धाम की ऊंची चोटियों के साथ ही उच्च हिमलायी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है। इससे तपोवन-रैंणी आपदा क्षेत्र में चल रहे सर्च अभियान और निर्माण कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।

महिला निदेशक के आरोप से नौकरशाही में हड़कंप,एसीएस ने शुरू की जांच

बता दें कि मौसम का रुख वीरवार को भी यही रहा, तो सर्च अभियान रोकना पड‍़ सकता है। बता दें कि 7 फरवरी को तपोवन-रैंणी क्षेत्र में आई आपदा के बाद से क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नदी के तटों और परियोजना क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। वहीं आपदा में लापता 206 लोगों में से अब तक 70 लोगों के शव और 29 मानव अंग बरामद किए जा चुके हैं। 134 लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है। कर्णप्रयाग से पूर्व में बरामद एक शव की शिनाख्त दीपक शर्मा पुत्र प्रताप शर्मा निवासी फरीदाबाद हरियाणा के रूप में हुई है। अब तक 40 शवों की शिनाख्त हो चुकी है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.