Thursday, Jan 20, 2022
-->
chandan mitra passed away president vice president prime minister expressed grief prshnt

वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

  • Updated on 9/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व सांसद तथा वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा के निधन पर गुरुवार को शोक जताया और राजनीतिक एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान की सराहना की। मित्रा का बुधवार देर रात 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे। उनके बेटे कुशन मित्रा ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

राष्ट्रपति ने मित्रा के निधन पर शोक जताते हुए इसे पत्रकारिता जगत के लिए बड़ा नुकसान बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘चंदन मित्रा एक उत्कृष्ट पत्रकार थे और सांसद के रूप में उनके कार्यकाल ने उन्हें और ख्याति दी। हिंदी भाषी क्षेत्रों के साथ ही उनके इतिहास की उन्हें गहरी समझ थी। उनके निधन ने भारतीय पत्रकारिता में एक खालीपन छोड़ दिया है। उनके परिजनों और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

उपराष्ट्रपति ने मित्रा के निधन को निजी नुकसान बताया। उपराष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक, नायडू ने कहा, वह एक ज्ञानी और बहुत सम्मानित पत्रकार व सांसद थे। उनका निधन मेरी निजी क्षति है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मित्रा को उनकी बुद्धिमत्ता और पारखी नजर के लिए याद किया जाएगा। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, चंदन मित्रा को उनकी बुद्धमत्ता और पारखी नजर के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया जगत के साथ ही राजनीति में भी अपनी विशिष्ट पहचान बनाई। उनके निधन से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.