Thursday, Jan 23, 2020
Chandigarh Vigilance Department will investigate former CBI Special Director Rakesh Asthana

#CBI के पूर्व विशेष निदेशक अस्थाना के खिलाफ आरोपों की जांच करेगा सतर्कता विभाग

  • Updated on 1/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चंडीगढ़ सतर्कता विभाग एक स्थानीय दंतचिकित्सक के इस आरोप की जांच करेगा कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने एक एनआरआई महिला की शिकायत पर पुलिस को उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने का दबाव डाला था। 

यशवंत सिन्हा बोले- मोदी सरकार की नीयत की वजह से CAA पर हो-हल्ला

डॉ. मोहित धवन ने अस्थाना, चंडीगढ़ के पूर्व पुलिस महानिदेशक तजिंदर सिंह लुथरा, पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार, निरीक्षक अश्वनी अत्री और एनआरआई महिला के खिलाफ पिछले साल नयी दिल्ली में सीबीआई निदेशक के सामने शिकायत दर्ज करायी थी। डॉक्टर ने पुलिस पर जबरन वसूली, उत्पीडऩ और फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप भी लगाया था। 

सीबीआई ने हाल ही में यह शिकायत चंडीगढ़ के सतर्कता विभाग के पास भेजी थी। वर्ष 2018 में चंडीगढ़ पुलिस ने अमेरिकी नागरिक जी डिसूजा की शिकायत पर दंतचिकित्सक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। डिसूजा ने आरोप लगाया कि डॉ धवन ने उसका दांत संबंधी उपचार किया, वह उपयुक्त नहीं था।

दंतचिकित्सक ने दावा किया था कि उनके खिलाफ पर वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी और चंडीगढ़ के पूर्व महानिदेशक के दबाव में मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि डिसूजा का सात लाख रूपये का चेक बाउंस होने पर उन्होंने मामला दर्ज कराया था।
 

comments

.
.
.
.
.