Monday, Oct 25, 2021
-->
chandni chowk hanuman mandir aap leaders worshiped kmbsnt

चांदनी चौक के हनुमान मंदिर पर BJP के बाद अब AAP नेताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

  • Updated on 2/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रातों रात बने चांदनी चौक (Chandni Chowk) के हनुमान मंदिर (Hanuma mandir) में नेताओं के बीच पूजा करने की होड़ सी दिखने लगी है। पहले बीजेपी नेताओं ने मंदिर में पहुंचकर हनुमान पाठ किया। इसके बाद आम आदमी पार्टी के नेता भी पूजा अर्चना के लिए हनुमान मंदिर पहुंचे। गुरुवार रात भर में इस मंदिर का निर्माण किया गया।

इसके बाद शुक्रवार शाम को बीजेपी नेता मंदिर में पूजा करने पहुंचे। वहीं आज आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने पूजा पाठ किया। उनके साथ चांदनी चौक से AAP विधायत प्रह्लाद सिंह साहनी भी मौजूद थे। नेताओं ने करार्यकर्ताओं संग मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।  मंदिर को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया है। 

बताया जा रहा है कि ये मंदिर स्थानीय लोगों ने मिलकर तैयार किया है। इसे स्टील और लोहे से बनाया गया है। हैरान करने वाली बात है कि स्थानीय लोगों ने ये मंदिर रातों रात बना डाला और पुलिस प्रशासन और स्थानीय निकाय को इसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह जब लोग मंदिर के पास पहुंचे तो वहां पर मंदिर बना पाया। लोगों ने यहां श्रीराम और बजरंग बली के दर्शन कर उनका जयकारा लगाया।  

प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने बनाया ये एक्शन प्लान

शुक्रवार सुबह 5 बजे हुई पहली आरती
हनुमान मंदिर के महंत का कहना है कि उनको आज यानी शुक्रवार सुबह चार बजे फोन आया कि आरती के लिए मंदिर आ जाएं। वो वहां पहुंचे तो उन्होंने वहां मंदिर बना पाया। महंत ने बताया कि सुबह 5 बजे उन्होंने वहां आरती की। हालांकि महंत को इस बात की बिल्कुल जानकारी नहीं है कि मंदिर आखिर किसने बनाया और यहां पर कौन मूर्ति ले आया। वहीं आज यानी शनिवार सुबह को सुंदरकांड के पाठ का कार्यक्रम रखा गया है। इसके बाद यहां पर भंडारा भी किया जाएगा।  

Delhi Metro: रविवार को ब्लू लाइन पर सफर करने से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

जनवरी में तोड़ा गया था मंंदिर
बता दें कि जनवरी माह में ये मंदिर तोड़ा गया था, जिसके बाद यहां पर कई हिंदू संगठनों ने विरोध भी किया। वहीं इस मुद्दे पर निगम प्रशासित बीजेपी और दिल्ली प्रशासित आम आदमी पार्टी ने भी जमकर बयानबाजी की थी। हालांकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना था कि विकास कार्य के चलते मंदिर को यहां से हटाया गया है उसे तोड़ा नहीं गया।

वहीं इस मंदिर के बनने की खबर के बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जय प्रकाश ने ट्वीट किया कि चांदनी चौक में विराजे पवनसुत हनुमान जय श्री राम। इसके साथ उन्होंने ये जानकारी भी दी कि वो आज दोपहर को यहां पर बजरंगबली के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.