Friday, May 27, 2022
-->
chandrashekhar-azad-contest-up-assembly-elections-against-cm-yogi-from-gorakhpur-rkdsnt

गोरखपुर से सीएम योगी के खिलाफ यूपी विधान चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर आजाद 

  • Updated on 1/20/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दलित नेता चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर सदर सीट से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उनकी आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं। 

चुनाव में EVM के इस्तेमाल को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा, ‘‘ ‘बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय’ की बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर और कांशीराम साहब की विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम), गोरखपुर सदर (322) सीट से चंद्रशेखर आजाद को अपना उम्मीदवार घोषित करती है।’’ आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य मोहम्मद आकिब ने इसकी पुष्टि भी की।  

 

यूपी चुनाव : BJP सांसद रीता बहुगुणा ने तेज की अपने बेटे को टिकट दिलाने की मुहिम

साथ ही, उन्होंने बताया कि पार्टी का पंजीकृत नाम आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) है। आजाद (35), दलित अधिकार संगठन भीम आर्मी के सह संस्थापक हैं और वह इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने मार्च 2020 में आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की शुरुआत की थी, जिसके वह अध्यक्ष हैं। गोरखपुर सदर सीट के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण यानी तीन मार्च को मतदान होना है। मतगणना 10 मार्च को होगी। 

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, नड्डा को लिखा पत्र

आजाद हाल तक अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ चुनाव लडऩे के वास्ते गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे थे, लेकिन उसके द्वारा केवल दो सीटों की पेशकश किये जाने पर बात नहीं बन पाई। इसके बाद, आजाद ने मंगलवार को कहा था कि उनकी पार्टी अब गठबंधन के लिए सपा से सम्पर्क नहीं करेगी, क्योंकि यह ‘‘आत्मसम्मान’’ का मामला है। उन्होंने कहा था कि वह चुनाव के लिए नए सहयोगी खोजने के लिए तैयार हैं।

राहुल गांधी ने ‘पैंगोंग झील पर पुल के निर्माण’ को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना 

 

comments

.
.
.
.
.