Saturday, Jul 24, 2021
-->
chandrashekhar-azad-said-azad-samaj-party-will-besiege-up-assembly-in-monsoon-session-rkdsnt

चंद्रशेखर आजाद बोले- मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी आजाद समाज पार्टी 

  • Updated on 7/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने बृहस्पतिवार को केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकारों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने समतामूलक भारत के निर्माण के उद्देश्य से एक से 21 जुलाई तक बहुजन साइकिल यात्रा निकाली और अब मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी। 

ममता बोलीं- मोदी सरकार बनाना चाहती है ‘निगरानी वाला राष्ट्र’, सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी ने बहुजन साइकिल यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर जनता को जागरुक किया। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरक्षण नीति के अनादर का आरोप लगाते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी। 

पुलिस कर्मियों के ट्रांसफर, सचिन वाजे की बहाली की CBI कर सकती है जांच : अदालत 

आजाद ने सरकार पर दलितों के उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार में जनता को बेवकूफ बनाया, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के कुछ मंत्री बनाकर अपनी नाकामी को छुपाने का प्रयास किया। उन्होंने आजमगढ़ जिले में एक दलित नेता के साथ उत्पीडऩ का जिक्र करते हुए दावा किया कि अगर भाजपा सरकार ने मांगें नहीं मानी तो आंदोलन किया जाएगा। 

TMC सांसद ने वैष्णव से बयान की प्रति छीनी, सरकार लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

आजाद ने हाल के जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में भाजपा सरकार पर धांधली का आरोप लगाया। उल्लेखनीय है कि चंद्रशेखर आजाद दलितों के हितों के लिए पहले भीम आर्मी के जरिये संघर्ष कर रहे थे लेकिन पिछले वर्ष उन्होंने आजाद समाज पार्टी के नाम से राजनीतिक दल का गठन किया और विधानसभा के उपचुनाव में बुलंदशहर में अपनी पार्टी का उम्मीदवार उतारा। हाल के कुछ वर्षों में वह उत्तर प्रदेश में दलित नेता के रूप में उभरे हैं। 

ऑक्सीजन की कमी की वजह से अपनों को गंवाने वाले केंद्र को कोर्ट में ले जाएं: राउत

comments

.
.
.
.
.