Sunday, May 22, 2022
-->
chandrashekhar can strike against chief minister yogi adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चंद्रशेखर ठोंक सकते है ताल

  • Updated on 1/18/2022

नई दिल्ली , टीम डिजीटल / भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद समाजवादी पार्टी से गठबंधन न होने और बसपा सुप्रीमों से भी तालमेल न होने के बाद अब यूपी में उनकी 33 सीटो पर चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में इसका एलान चंद्रशेखर आजाद ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान किया। इस दौरान आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी प्रेस कांफ्रेंस में जारी की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी उन्हें चुनाव लडऩे को कहेगी तो वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव मैदान लड़ लड़ेगे।
आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आजाद रावण ने भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को चन्द्रशेखर आजाद रावण ने प्रेसवार्ता कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी 33 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. आगे और सीटों पर विचार किया जा सकता है। उनकी लिस्ट में 30 फीसदी दलित, 42 फीसदी ओबीसी, 5 फीसदी एसटी कैंडिडेट और बाकी पर अन्य अल्पसंख्यक लोगों को मौका दिया जाएगा। 
पिछले दिनों चद्रशेखर और अखिलेश यादव की मुलाकात हुई थी। जिसके बाद दोनों दलों में गठबंधन पर सहमति बनी थी। लेकिन सोमवार को अखिलेश ने यह कहकर चंद्रशेखर पर निशाना साधा था कि वे किसी साजिश का शिकार हुए हैं। अखिलेश ने कहा था कि दो सीटों पर बात हुई थी, लेकिन वे पलट गए. इस पर चंद्रशेखर ने बिना नाम लिए हुए कहा कि जो बात से पलट जाता है उसे धोखा कहते हैं। उनके साथ उनकी 25 सीटों को लेकर बात हुई थी। यूपी में अपनी पार्टी को मान्यता दिलाने के लिए 14 सीटों पर जीत या फिर 80 लाख वोटों की जरूरत होती है। इसलिए हमें कम से कम 30 सीटों पर लडऩे की जरूरत थी।
ओमप्रकाश राजभर और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ नहीं उतारेंगे प्रत्याशी 
चंद्रशेखर आजाद ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उनमें सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं. इसके अलावा चंद्रशेखर ने गोरखपुर सीट से भी प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है जहां  योगी आदित्यनाथ मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि वे ओमप्रकाश राजभर की पार्टी और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में और प्रत्याशियों के उतारने पर भी विचार किया जा रहा है। 
 

comments

.
.
.
.
.