Friday, Jan 28, 2022
-->
channi-told-pm-modi-you-stay-safe-till-doom-god-bless-you-there-no-doom-rkdsnt

चन्नी ने पीएम मोदी से कहा, ‘तुम सलामत रहो कयामत तक, खुदा करे कि कयामत ना हो’ 

  • Updated on 1/13/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पिछले दिनों राज्य के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर बृहस्पतिवार को खेद प्रकट किया और उनकी सलामती की कामना करने के लिए उन्होंने एक शेर भी पढ़ा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान चन्नी ने उनके दीर्घायु होने की कामना करते हुए शेर सुनाया। सूत्रों के मुताबिक चन्नी ने मोदी से कहा कि उनके पंजाब दौरे के दौरान जो कुछ भी हुआ उसका उन्हें खेद है क्योंकि देश का प्रधानमंत्री होने के नाते वह उनके लिए बहुत सम्मानित हैं। 

पवार का तंज, बोले- कोई ऐसा दिन नहीं जब नेताओं के BJP छोड़ने की खबर न आए

उन्होंने कहा, ‘‘तुम सलामत रहो कयामत तक और खुदा करे कि कयामत ना हो।’’ ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आक्रामक रवैया अपना रखा है और इसके लिए वह सीधे तौर पर पंजाब सरकार को दोषी ठहरा रही है। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस और पंजाब सरकार पर प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने तक का आरोप लगाया है। चन्नी पहले भी इस घटना को लेकर खेद जता चुके हैं लेकिन साथ ही वह यह भी कहते रहे हैं कि प्रधानमंत्री की जान को कोई खतरा नहीं था। कुछ मौकों पर तो उन्होंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री का मजाक भी उड़ाया। 

अलीगढ़ में प्रस्तावित ‘धर्म संसद’ पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग से अपील

उल्लेखनीय है कि पांच जनवरी को फिरोजपुर में किसानों द्वारा मार्ग अवरुद्ध किए जाने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक रुका रहा था। घटना के बाद प्रधानमंत्री को पंजाब में रैली सहित अन्य कार्यक्रमों में भाग लिए बगैर ही लौटना पड़ा था। केन्द्र ने पंजाब की कांग्रेस-नीत सरकार पर सुरक्षा चूक का आरोप लगाया और इस संबंध में तत्काल रिपोर्ट देने को कहा था। उच्चतम न्यायालय ने इस मामले की जांच के लिए बुधवार को शीर्ष अदालत की पूर्व न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में पांच-सदस्यीय समिति गठित की। 

पंजाब पुलिस ने 2.5 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया 
इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) सर्मिथत एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने के कुछ दिन बाद पंजाब पुलिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने पठानकोट में ग्रेनेड फेंके जाने की दो हालिया घटनाओं के प्रमुख आरोपी के खुलासे के आधार पर हथियार और गोला-बारूद के अलावा ढाई किलोग्राम आरडीएक्स जब्त किया है। पुलिस महानिदेशक वी के भावरा ने यहां कहा कि पुलिस ने तारों और एके-47 राइफलों के 12 कारतूसों के साथ एक डिटोनेटर, एक डिटोनेटिंग कॉर्ड और पांच विस्फोटक फ्यूज भी बरामद किये हैं। 

भगवंत मान की अपील पर केजरीवाल बोले- जनता चुने CM पद के लिए AAP का चेहरा

पुलिस के अनुसार विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल आईईडी बनाने में किया जाना था। राज्य पुलिस द्वारा जारी बयान में डीजीपी के हवाले से कहा गया, ‘‘गुरदासपुर के लखनपाल गांव निवासी आरोपी अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री के इकबालिया बयान के आधार पर सामग्री जब्त की गयी जो पठानकोट में ग्रेनेड हमलों की दो हालिया घटनाओं में प्रमुख आरोपी है।’’ कुमार आईएसवाईएफ के छह सदस्यों में शामिल है जिन्हें सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बयान के अनुसार उसने पठानकोट में दो अलग-अलग घटनाओं में ग्रेनेड फेंकने की बात कबूली है। शहीद भगत सिंह नगर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कंवरदीप कौर ने कहा कि कुमार के खुलासे के बाद टीम गुरदासपुर जिले में भेजी गईं और विस्फोटक सामग्री जब्त की गयी। प्रमुख आरोपी के अनुसार इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में इनका इस्तेमाल किया जाना था। 

पवार का तंज, बोले- कोई ऐसा दिन नहीं जब नेताओं के BJP छोड़ने की खबर न आए

उन्होंने कहा कि यह खेप आईएसवाईएफ (रोडे) के स्वयंभू प्रमुख लखबीर सिंह रोडे द्वारा कुमार को पहुंचायी गयी थी। रोडे इस समय पाकिस्तान में है और उसने अपने साथी दीनानगर के खराल गांव निवासी सुखप्रीत सिंह उर्फ सुख के हाथों यह खेप भेजी थी। बयान के अनुसार पिछले साल जून-जुलाई से रोडे पंजाब और विदेशों में अपने नेटवर्क के माध्यम से सिलसिलेवार आतंकी मॉड्यूलों को सक्रिय करने में प्रमुखता से शामिल रहा है। पुलिस ने सोमवार को कहा था कि उसने आईएसवाईएफ के छह सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ संगठन द्वारा सर्मिथत बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करके पठानकोट में सेना की छावनी के द्वार के बाहर पिछले दिनों ग्रेनेड विस्फोट से जुड़े मामले को सुलझा लिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.