Wednesday, Jan 19, 2022
-->
charter aircraft became a victim of accident, fire engulfed in electric cables

अलीगढ़ में बिजली के तारों में उलझा चार्टर विमान, लगी आग

  • Updated on 8/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अलीगढ़ शहर के पास मंगलवार सुबह एक प्राइवेट चार्टर विमान हाईटेंशन बिजली के तार में उलझ गया जिसकी वजह से आग लग गयी। हालांकि बताया जा रहा है कि घटित घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। बिजली विभाग ने मामले पर सफाई देते हुए इसे पायलट की लापरवाही का नतीजा बताया है।

दलित ईसाई युवक की ऑनर किलिंग में 10 दोषियों को दोहरी उम्रकैद

मामले को लेकर उपजिलाधिकारी रंजीत सिंह ने बताया कि गांधी पार्क थाना क्षेत्र में धनीपुर के पास एयर ट्रेङ्क्षनग सेंटर में किसी विमान की मरम्मत के लिये सामान और इंजीनियर लेकर दिल्ली से धनीपुर हवाई पट्टी आ रहा था। 10 सीटर निजी चार्टर विमान उतरते वक्त एक हाईटेंशन तार में उलझने के कारण अचानक से नीचे आ गया और उसमें आग लग गयी। हालांकि विमान में पायलट समेत सभी छह लोग कूदकर सुरक्षित बाहर निकल गए।

कश्मीर में स्थिति शांतिपूर्ण रही, लेकिन जनजीवन अब भी प्रभावित

मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी 
घटना के तुरंत बाद दमकलकर्मियों ने आग पर जल्दी ही काबू पाया,जिसकी बदौलत पायलट समेत सब सुकुशल विमान से बाहर निकल गए। इसी दौरान विद्युत विभाग के वरिष्ठ अभियंता धर्मेंद्र सारस्वत का कहना है कि पायलट ने नियमित रनवे के बजाय उस पट्टी पर विमान उतारने की कोशिश की जो अभी चालू नहीं हुई है और वहां बिजली के तार भूमिगत करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पायलट ने निर्मांणाधीन रनवे को चालू पट्टी समझकर विमान को उतारने के लिये झुका दिया जिससे चार्टर विमान बिजली के तार में फंस गया। और इसी के कारण निजी चार्टर विमान आग का शिकार बन गया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.