Sunday, Sep 26, 2021
-->
Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Indian Premier League sohsnt

IPL 2020: आज चेन्नई और राजस्थान होंगी आमने-सामने, देखें 'किसमें कितना है दम'

  • Updated on 9/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आगाज हो चुका है। ऐसे में सीजन का चौथा मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयलस (RR) के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जएगा। इस लीग में राजस्थान का जहां ये पहला मुकाबला होगा वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का ये दूसरा मुकाबला है।

IPL 2020 SRH vs RCB: हैदराबाद पर भारी पड़े रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 10 रनों से जीता मैच

दोनों टीमें मुकाबला जीतने को तैयार
मालूम हो कि सीएसके ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया था। ऐसे में अब इस शानदार जीत से लीग में आगाज करने वाली ये टीम पीछे हटने की नहीं सोचेगी। महेंद्र सिंह धोनी का पूरा प्रयास रहेगा कि टीम इस मुकाबले को भी अपने नाम करे। वहीं दूसरी ओर स्टीव स्मिथ की कप्तानी में लीग में पहला मुकाबला खेलने जा रही राजस्थान हर कीमत पर पहले मैच को जीतना चाहेगी। अब देखना बेहद दिलचस्प होगा की आज की बाजी किसके हाथ में जाती है।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात

राजस्थान की इसलिए बढ़ सकतीं है मुश्किलें
राजस्थान यहां पहले ही मुंबई और चेन्नई के बीच का मुकाबला बारीकी से देख चुकी है ऐसे में जाहिर है कि टीम अपनी रणनीति में कुछ अहम बदलाव के साथ मैदान में उतरेगी। मालूम हो कि सीएसके के लिए मुंबई के खिलाफ अंबाती रायडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 58) ने दमदार पारियां खेलेत हुए टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में राजस्थान की ये खिलाड़ी मुश्किलें भी बढ़ा सकते हैं। 

IPL 2020 CSK vs MI: चेन्नई ने 5 विकेट से मुंबई इंडियन को दी मात

राजस्थान रॉयल्स ने किया अहम बदलाव
अगर यहां राजस्थान के दमखम की बात की जाए तो इस लीग के पहले सीजन 2008 के बाद टीम ने फिर कभी इस ट्रॉफी को नहीं जीता। ऐसे में अब 13वें सीजन को देखते हुए राजस्थान ने अपनी टीम में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है। इनमें वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्प, श्रेयस गोपाल, यशस्वी जयसवाल, रियान पराग और कार्तिक त्यागी के साथ टीम मैदान में अपना गेम दिखाने के लिए तैयार है। 

IPL 2020, MI vs CSK: जानिए, भारत में कब- कहां और कैसे देख सकेंगे मैच

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वायन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, ऋतुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।

IPL 2020 : कोरोना नायकों को समर्पित होगी RCB की IPL जर्सी

राजस्थान रॉयल्स की टीम
स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशाने थॉमस, एंड्रयू टाइ, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय.

comments

.
.
.
.
.