Sunday, Sep 26, 2021
-->
chetan sharma became the chief selector of team india sohsnt

टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर बनते ही चेतन शर्मा ने दिया बड़ा बयान, BCCI को लेकर कही ये बात

  • Updated on 12/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सलाहकार समिति (CAC) ने बीते गुरुवार को पूर्व भारतीय गेंदबाज चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को सीनियर राष्ट्रीय चयन पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किया। इसके साथ ही समिति 5 सदस्यीय टीम में अबे कुरुविला और देबाशीष मोहंती का भी चयन किया गया है। पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किये जाने के बाद चेतन शर्मा ने बीसीसीआई का आभार व्यक्त किया है।

चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता नियुक्त, कुरूविला और मोहंती पैनल में 


भारतीय क्रिकेट में सेवा करना सम्मान की बात- शर्मा
सीनियर राष्ट्रीय चयन पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किये जाने के बाद चेतन शर्मा ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर से सेवा करने का अवसर मिलना निश्चित रूप से मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं ज्यादा नहीं बोलता क्योंकि मेरा काम ही बोलेगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस मौके के लिए केवल बीसीसीआई का आभार व्यक्त करता हूं।’

बीसीसीआई की AGM ने 2022 आईपीएल में 10 टीमों को दी मंजूरी 

चेतन शर्मा का क्रिकेट करियर
पूर्व भारतीय खिलाड़ी शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करें तो 11 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं जिसमें 1987 विश्व कप में हैट्रिक लेना चर्चित उपलब्धि है। शर्मा ने 16 साल की उम्र में हरियाणा के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया। उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में टेस्ट पदार्पण किया जिससे एक साल पहले उन्होंने दिसंबर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वनडे आगाज किया था। बीसीसीआई के संविधान के अनुसार सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाला उम्मीदवार मुख्य चयनकर्ता बनता है।  

ICC ने जारी की T20 रैंकिंग, कोहली Top- 10 में शामिल

आईपीएल में 2022 से 10 टीमें हिस्सा ले सकेंगी
इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की 89वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में दो नई फ्रेंचाइजियों के प्रवेश को भी मंजूरी मिल गई है।  गुरुवार को हुई बोर्ड की बैठक के दौरान आईपीएल में दो नई फ्रेंचाइजियों के प्रवेश के बाद अब साल 2022 से टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले सकेंगी। फिलहाल, साल 2021 के आईपीएल में आठ टीमें ही हिस्सा लेंगी।
 

नई टीमों में से एक टीम अहमदाबाद की
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बोर्ड के मेंबर ने विचार-विमर्श कर दो नई टीमों को इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल करने का निर्णय लिया। लीग में शामिल दो नई टीमों में से एक टीम अहमदाबाद की होगी, जहां दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, यहां स्थित मोटेरा स्टेडियम में 110,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। 
 

एक अन्य बड़े फैसले में बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से कुछ स्पष्टीकरण के बाद क्रिकेट के टी20 प्रारूप को 2028 लॉस एंजिलिस ओलंपिक में शामिल करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की दावेदारी का सैद्धांतिक रूप से समर्थन करने को राजी हो गया।
 

इसके साथ ही एक अन्य फैसले में कहा गया कि सभी पुरुष और महिला प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के कारण संशोधित घरेलू सत्र को देखते हुए उचित मुआवजा दिया जाएगा। बीसीसीआई जनवरी से सैयद मुश्ताक अली टी20 चैंपियनशिप के साथ घरेलू क्रिकेट शुरू करने की योजना बना रही है। कोरोना महामारी के चलते घरेलू क्रिकेट को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।
 

अन्य फैसले के तहत कांग्रेस के दिग्गज नेता राजीव शुक्ला को उत्तराखंड के माहिम वर्मा के स्थान पर औपचारिक रूप से बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड की बैठक ने आईसीसी बोर्ड में सौरव गांगूली को बतौर निदेशक बरकरार रखने का निर्णय लिया है। सचिव जय शाह वैकल्पिक निदेशक होने के साथ-साथ वैश्विक संस्था की मुख्य कार्यकारियों की समिति में भारत के प्रतिनिधि भी होंगे।

ये भी पढ़ें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.