Monday, Nov 18, 2019
chhath-puja-2019-sonia-priyanka-rahul-congress-wishes-everyone-chhath

#ChhathPuja: सोनिया, राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं

  • Updated on 11/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आस्था के महापर्व छठ (Chhath) का आज तीसरा दिन है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को लोगों को छठ की शुभकामनाएं दीं।

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक बयान जारी कर लोक आस्था और प्रकृति आराधना के महापर्व छठ पूजा (#छठ_पूजा) पर शुभकामनाएं दीं और सभी व्रतियों के प्रति विशेष श्रद्धा व्यक्त करते हुए कामना की कि भगवान सूर्य और छठी मैया सबको सुख, शांति, स्वास्थ्य, संपत्ति और संवर्धन प्रदान करेंगे।

हरियाणा में सोनिया गांधी तय करेंगी कांग्रेस विधायक दल का नेता

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने फेसबुक पोस्ट में कहा, "लोक आस्था और प्रकृति पूजा का महापर्व छठ (#छठ_महापर्व)) की आप सभी को हाॢदक शुभकामनाएं। भगवान सूर्य अपनी ऊर्जा से आप के समस्त परिवार को नयी खुशियां प्रदान करें। यह पर्व हमें प्रकृति और नदियों को प्रदूषण मुक्त बनाने की भी प्रेरणा देता है।"

BJP की नीतियों से नाराज Congress 1 से 15 नवंबर तक करेगी देशव्यापी प्रर्दशन

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया, "सोना सटकुनिया हो दीनानाथ"...। उन्होंने लिखा, "प्रकृति और लोक रंग में आस्था के प्रतीक पर्व छठ की आप सबको ढेरों शुभकामनाएं। छठ पर्व हम सभी को ठेकुआ की मिठास समाज में फैलाने और प्रकृति को बचाने की प्रेरणा दे। जय छठी मैया।"

महाराष्ट्र: BJP-शिवसेना में तनातनी के बीच NCP ने किया सरकार बनाने का दावा

कांग्रेस (Congress) के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) ने ट्वीट कर कहा, "सूर्य उपासना के महा पर्व छठ पूजा के अवसर पर आपको बधाई और शुभकामनाएं। सभी छठ व्रतियों को नमन । लोकआस्था के सबसे बड़े त्योहार पर लोग पूरी निष्ठा और पवित्रता से डूबते और उगते हुए सूर्य को अध्र्य देते हैं। भगवान सूर्य और छठी माता (Chhathi Maiya) सबका कल्याण करें।"

WhatsApp कांड में नया खुलासा, प्रफुल्ल पटेल समेत 41 हस्तियों की हुई थी जासूसी

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, "लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की अशेष शुभकामनाएं। भगवान भास्कर सबकी मनोकामना पूर्ण करें।" कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी छठ की शुभकामनाएं दीं।

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर जावड़ेकर ने केजरीवाल सरकार को लिया आड़े हाथ

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) नेे भी पूर्वांचलियों को छठ महापर्व की ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

Chhath Puja पूर्वांचल (Purvanchal) के साथ-साथ पूरे देश और विदेश तक में बड़े धमू धाम से मनाया जाता है। महापर्व छठ (mahaparv chhath) का आज तीसरा दिन है। कहा जाता है कि इस पर्व में गलती की कोई माफी नहीं होती। 4 दिन तक मनाए जाने वाला ये पर्व की महिमा काफी अधिक होती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.