Friday, Dec 06, 2019
chhath puja 2019 tension between aap and bjp

दिल्लीः छठ घाट बनाने को लेकर AAP- BJP आमने सामने, धरने पर बैठे विधायक

  • Updated on 10/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। छठ पूजा की शुरुआत हो चुकी हैं लेकिन दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में बन रहे छठ घाट को लेकर बीजेपी के निगम पार्षद और आम आदमी पार्टी के विधायक आमने-सामने आ गए है। जिसके बाद आज सुबह आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, संजीव झा, सौरभ भारद्वाज के साथ भाजपा के द्वारा  तौडे गए छठ घाट के खिलाफ आवाज उठाने के लिए अलकनंदा पहुंच गए और भाजपा के खिलाफ विरोध करना शुरु कर दिया। 

उनके साथ ही छठ घाट को बनवाने के लिए अन्य पूर्वांचली नेता व विधायक भी ग्रेटर कैलाश में बन रहे छठ घाट को बनवाने के लिए आगे आए हैं। आप विधायक सौरभ  भारद्वाज का कहना है कि  दिल्ली सरकार के अधिकृत छठ घाट बनवाने के काम को भाजपा के पार्षद व कार्यकर्ताओं ने रुकवाया है।

वहीं धरने पर बैठे आप विधायकों ने सवाल पूछते हुए कहा कि कहां हैं भाजपा के पूर्वांचल नेता मनोज तिवारी और गृह मंत्री अमित शाह जो बिहारवासियों का वोट के लिए तो सबसे आगे रहते हैं और अब दिखाई भी नहीं दे रहे हैं।

 BJP के लोगों ने इतना छठी मैया का अपमान कर रहे हैं। छठी मैया का आभूषण चूड़ी फेंक रहे हैं छठी मैया का घाट तोड़ दिया। ऐसे में आप लोग ऐसे अपमान पर पीएम मोदी की खामोशी।पूर्वांचल समाज आपसे बदला लेगा।

भारी पुलिस बल तैनात

बीती रात से हो रहे इस बवाल के बाद  पूरे इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। आप के विधायक भी  पार्क के पास धरना दे रहे हैं। उस अंबेडकर पार्क के पास जाने की किसी को भी अनुमति नहीं है।

सुभाष भड़ाना कर रहे हैं विरोध 

छठ घाट बनाने का विरोध कर रहे पार्षद सुभाष भड़ाना का कहना है कि इससे पहले पास वाले पार्क में छठ पूजा होती थी और इस बार भी वहीं हो सकती हैं। तो फिर इस पार्क को क्यों उजाड़ना ?  इस पार्क में बच्चे खेलने आते हैं और इस पार्क की घास लगी हुई हैं तो फिर इस पार्क को तोड़ कर छठ घाट बनाने का फायदा क्या होगा ?

comments

.
.
.
.
.