Thursday, Dec 02, 2021
-->
chhattisgarh 7 laborers injured after gas leak in raigad after andhra pradesh hospitalized albsnt

छत्तीसगढ़ः आंध्रा के बाद अब रायगढ़ में गैस लीक से 7 मजदूर बीमार, अस्पताल में भर्ती

  • Updated on 5/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर के बीच ही अब जहरीली गेस के लीक को लेकर घटनाएं सामने आ रही है। पहले जहां आंध्रप्रदेश में गेस लीक की जानकारी अभी थमी भी नहीं थी कि अब छत्तीसगढ़ में एक पेपर मिल में जहरीली गैस के लीक होने से 7 मजदूर घायल हुए है। जिसमें 3 की हालात ज्यादा गंभीर है। इस घटना के बारे में रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने पुष्टि की है।

विशाखापटनम: लोगों की जान लेने वाली इस जहरीली केमिकल गैस के बारे में जान लीजिए

सभी घायलों को किया गया अस्पताल में भर्ती

उन्होंने बताया कि यह घटना छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की है। जिले के पुसौर तेतला गांव में शक्ति पेपर मिल में क्लोरीन टंकी की सफाई के दौरान यह हादसा हुआ है। सभी घायलों को आनन-फानन में निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां डॉक्टर की एक टीम निगरानी कर रही है। हालांकि 3 गंभीर मजदूरों को रायपुर इलाज के लिये भेजा गया है। इस बीच घटना के बारे में जानकारी होते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना है। उन्होंने घायलों के परिवार वालों को भी ढांढ़स बंधाया।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा, लॉकडाउन के बाद 93% भारतीय ऑफिस में चाहते है ये सुविधाएं

इससे पहले विशाखापटनम में भी हुआ गैस रिसाव

आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में हुए केमिकल प्लांट से गैस रिसाव ने एक बार फिर लोगों को भोपाल गैस त्रासदी की याद दिला दी है। इस गैस रिसाव के बाद हजारों लोगों के बीमार होने की पुष्टि भी हुई है। दरअसल पीवीसी केमिकल जो बिल्डिंग मटेरियल के तौर पर उपयोग होता है। जो इस प्लांट में बनाया जाता है। विसाखापटनम के  हिंदुस्तान पॉलिमर कंपनी में यह केमिकल बनाया जाता है।


कोरोना से जुड़ी अन्य खबरों को यहां पढ़ें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.