Wednesday, Apr 01, 2020
chhattisgarh-income-tax-department-conducted-raids-at-25-places-questioned-several-officials

छत्तीसगढ़ः आयकर विभाग ने 25 जगहों पर की छापेमारी, कई अधिकारियों से पूछताछ

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आयकर विभाग (Income tax) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के अधिकारियों के लगभग 25 ठिकानों पर यह छापेमारी की गई है।राज्य के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के परिवार के सदस्य भी शामिल है।

आयकर विभाग ने फर्जी कंपनियों के खाते में जमा कराए 3.6 करोड़ 

रायपुर के मेयर के घर पर भी छापेमारी

इसके अलावा राज्य के वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के संयुक्त सचिव ए. के. टुटेजा, सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी एवं राज्य के पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड और रायपुर के मेयर एजाज ढेबार के परिसरों में छापेमारी की गई।  ढांड छत्तीसगढ़ ‘रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी’ (आरईआरए) के अध्यक्ष भी हैं।   

पैन कार्ड से आधार को जोड़ने की समय सीमा बढ़ी, जानिए कब तक करा सकते हैं लिंक

अधिकारियों ने टिप्पणी करने से किया मना 

उन्होंने बताया कि शराब कारोबारी अनवर ढेबर (मेयर एजाज ढेबर के भाई) और पप्पू भाटिया के कुछ ठिकानों पर भी छापेमारी की गई।  कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि उन्हें  रायपुर में महापौर एजाज ढेबर के परिसर सहित विभिन्न स्थानों पर आयकर छापे के बारे में पता चला है। मरकाम ने विधानसभा परिसर में कहा कि यह आयकर विभाग का सर्वेक्षण है और उसके बारे में जानकारी ली जा रही है। राज्य सरकार के अधिकारियों ने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों ने रायपुर और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी करने में आईटी दल की मदद की। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.