Wednesday, Oct 16, 2019
chidambaram congress  attack bjp amit shah says idea of uniting india with hindi is dangerous

चिदंबरम का शाह पर हमला, कहा- हिंदी से भारत के एकजुट होने का विचार खतरनाक

  • Updated on 9/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिटिटल। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि यह विचार खतरनाक चलन है कि सिर्फ हिंदी ही देश को एकजुट कर सकती है।

आयोध्या विवाद में सुनवाई की सुप्रीम कोर्ट ने तय की समय-सीमा

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हाल ही में देश में एक भाषा की पैरवी किए जाने की पृष्ठभूमि में चिदंबरम ने यह बयान दिया है। हालांकि, हिंदी पर अपने बयान से उठे विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए शाह ने बुधवार को कहा कि उन्होंने देश में कहीं भी ङ्क्षहदी थोपने की बात कभी नहीं की बल्कि दूसरी भाषा के तौर पर इसके इस्तेमाल की वकालत की। 

मनोज तिवारी ने बताया- मोदी सरकार कितने समय में करेगी अनधिकृत कॉलोनियों का नियमितीकरण

कोर्ट में शिवकुमार बोले- आतंकी नहीं हूं, लगातार हिरासत में रखने का तुक नहीं

चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार ने उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, ‘‘यह विचार खतरनाक है कि सिर्फ ङ्क्षहदी ही इस देश को एकजुट कर सकती है। तमिल लोग और दूसरी अन्य भाषाओं के लोग भी हिंदी को थोपे जाने को कभी स्वीकार नहीं करेंगे।’’ 

महाराष्ट्र में मतपत्रों के इस्तेमाल पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

चिदंबरम ने तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के एस अलागिरी से आग्रह किया कि हिंदी को थोपने के विरोध में 20 सितंबर को द्रमुक द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी शामिल होने के लिए कहा जाए। 

SC-ST कानून पर पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पांच सितंबर को चिदंबरम को, सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में 19 सितंबर तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

कश्मीर में LOC पर पाए मोर्टार के 9 गोले किए गए निष्क्रिय

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.