Thursday, Feb 09, 2023
-->
chidambaram-said-on-ujjwala-good-plan-started-by-upa-government-ended

चिदंबरम ने उज्जवला पर बोले- यूपीए सरकार की ओर से शुरू की गई अच्छी योजना खत्म 

  • Updated on 7/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत सब्सिडी वाले सिलेंडर की ‘‘ ऊंची’’कीमत योजना को ‘‘पंगु’ बनाने वाली है।  उन्होंने जोर देकर कहा कि पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) सरकार द्वारा शुरू की गई यह अच्छी योजना मौजूदा सरकार के ‘‘ असंवेदनशील रुख’’ की वजह से व्यावहारिक रूप से खत्म हो गई है।

गुजरात में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत, केजरीवाल ने उठाए सवाल

     चिदंबरम ने कहा कि उज्ज्वला योजना की सफलता का आकलन लाभार्थियों द्वारा सिलेंडर भराने की दर से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि केवल 25 प्रतिशत लाभार्थी ही साल में एक-दो या तीन सिलेंडर भरवाते हैं, बाकी महीने वे एलपीजी यानी स्वच्छ ईंधन का इस्तेमाल नहीं करते।    

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में रिलायंस जियो समेत 4 कंपनियां दौड़ में शामिल

  पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ ये लाभार्थियों में सबसे गरीब परिवार हैं। यह साबित करता है कि सब्सिडी वाले सिलेंडर की ऊंची कीमत (853 रुपये) योजना को पंगु बनाने वाली साबित हो रही है।’’ चिदंबरम ने कहा, ‘‘पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गई अच्छी योजना मौजूदा सरकार के असंवेदनशील रवैये की वजह से व्यावहारिक रूप से खत्म हो गई। सरकार का सब्सिडी पर बोझ वर्ष 2018-19 के 37,209 करोड़ रुपये से घटकर वर्ष 2021-22 में 242 करोड़ पर आ गया है।’’      

क्या कार्यपालिका न्यायपालिका को छोटा बच्चा समझती है: हाई कोर्ट

comments

.
.
.
.
.