Sunday, Mar 24, 2019

बेरोजगारी पर चिदंबरम बोले- मोदी सरकार को माफ नहीं करेंगे युवा

  • Updated on 3/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में बेरोजगारी की दर 7.2 फीसदी तक पहुंचने संबंधी एक रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। साथ ही दावा किया कि युवा इस सरकार को माफ नहीं करेंगी।

ममता बनर्जी बोलीं- पीएम मोदी ने पांच वर्षों में कुछ नहीं किया, इसलिए....

करतारपुर साहिब कारिडोर पर भारत, पाकिस्तान की पहली बैठक तय

पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘वक्त आ गया है कि सरकार को नौकरियों के संकट और युवाओं की पीड़ा की वास्तविक दुनिया में वापस लाया जाए। सीएमआईई के सर्वेक्षण के मुताबिक बेरोजगारी दर 7.2 फीसदी तक पहुंच गई है जो कई दशकों में उच्चतम स्तर पर है। इस पर प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को क्या कहना है?’’

राफेल से जुड़ी फाइलें गायब होने पर AAP का तंज- 'चौकीदार सो रहा था'

राहुल बोले- राफेल मामले में अब पीएम मोदी पर केस चलाने के हैं पर्याप्त सबूत

उन्होंने दावा किया, 'कोई मां-बाप, कोई बेरोजगार युवा, कोई भी नया वोटर और कोई भी छात्र देश को बेरोजगारी की इस हालत में ले जाने के लिए माफ नहीं करेगा।'

राफेल दस्तावेज चोरी होने को लेकर पत्रकार एन. राम की पहली प्रतिक्रिया

2जी मामले के आरोपियों को नहीं मिली राहत, बतौर जुर्माना लगाने होंगे 3000 पेड़

दरअसल, सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत में बेरोजगारी दर फरवरी 2019 में 7.2 फीसदी पहुंच गई। सितंबर 2016 के बाद यह सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है। वहीं, पिछले वर्ष फरवरी 2018 में बेरोजगारी दर 5.9 प्रतिशत थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.