Thursday, Oct 06, 2022
-->
chidambaram-targets-narendra-modi-bjp-govt-over-the-sc-verdict-on-kejriwal-govt-rights

केजरीवाल की जीत पर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 7/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने दिल्ली में उप राज्यपाल बनाम चुनी हुई सरकार के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बेहद उत्साहिस हैं। उन्होंने कोर्ट के फैसले को ‘प्रतिनिधिमूलक लोकतंत्र के लिए जबरदस्त जीत’ बताया है। उन्होंने कहा कि इस कानूनी लड़ाई की शुरुआत के लिए केंद्र की मोदी सरकार में जो भी जिम्मेदार हैं, उसे जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए।

संघ से जुड़ी पत्रिका 'ऑर्गेनाइजर' को रास नहीं आईं भारत पर 3 वैश्विक रिपोर्ट

डिंपल यादव के साथ लखनऊ में होटल खोलेंगे अखिलेश यादव

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली सरकार बनाम उप राज्यपाल मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। यह प्रतिनिधिमूलक लोकतंत्र के लिए बड़ी जीत है।' पूर्व गृह मंत्री ने सवाल किया, 'उप राज्यपाल (अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले) ने अपने सियासी आकाओं द्वारा कानून के संदर्भ में खुद को क्यों गुमराह होने दिया।'

डॉ. कफील को देनी पड़ रही है अपने भाई के धोखाधड़ी केस में फंसने पर सफाई

डॉ. कफील को देनी पड़ रही है अपने भाई के धोखाधड़ी केस में फंसने पर सफाई

उन्होंने कहा, 'कानूनी लड़ाई की शुरुआत के लिए केंद्र सरकार में जो भी जिम्मेदार है, उसे दायित्व लेनी चाहिए, लेकिन वो ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे।' सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में कहा कि एलजी अनिल बैजल के पास स्वतंत्र फैसला करने का अधिकार नहीं हैं और उन्हें मंत्रिपरिषद की मदद से एवं सलाह पर काम करना होगा।      

सतना दुष्कर्म कांड: मासूम बच्ची की हालत गंभीर, एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा

PNB घोटाला: जनहित याचिका में था पीएम, वित्तमंत्री का जिक्र इसलिए.....

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अगुवाई में 5 न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने अपने फैसले में यह भी कहा कि उप राज्यपाल अवरोधक के तौर पर कार्य नहीं कर सकते। बता दें कि पी. चिदंबरम ने भी केजरीवाल सरकार की ओर से कानूनी लड़ाई लड़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.