Sunday, Jan 23, 2022
-->
chidambaram-trying-to-revive-congress-in-goa-amid-aap-bjp-threat-rkdsnt

गोवा में AAP की धमक के बीच कांग्रेस में जान फूंकने की जुगत में लगे चिदंबरम

  • Updated on 9/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि उन्हें गोवा में पार्टी के पुनर्गठन और पुनर्जीवित करने का काम दिया गया है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री, जो चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में जिम्मेदारी संभालने के बाद तटीय राज्य की अपनी पहली यात्रा के एक सप्ताह के भीतर गोवा की फिर से यात्रा पर आये हैं। 

प्रबुद्ध सम्मेलनों को लेकर मायावती बोलीं- बसपा की नकल कर रही है भाजपा

उन्होंने शनिवार को चुनाव समितियों के प्रमुख सहित पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों और नेताओं के साथ कई बैठकें कीं। उन्होंने अगले साल के विधानसभा चुनावों के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ संभावित गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर इस संबंध में बात करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनका काम केवल फरवरी 2022 में होने वाले चुनावों से पहले पार्टी की राज्य इकाई का पुनर्गठन और पुनर्जीवित करना है। 

किसानों की उपज को लेकर RSS से जुड़े संगठन ने किया देशव्यापी धरने का ऐलान

चिदंबरम ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरा काम केवल पार्टी के पुनर्गठन और उसे पुनर्जीवित करने, ब्लॉक समितियों के पुनर्गठन और सदस्यों के नामांकन का है।’’ चिदंबरम शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरे पर राज्य पहुंचे थे। पिछले सप्ताह अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की गोवा इकाई विधानसभा की सभी 40 सीटों पर लडऩे के लिए तैयार हो रही है और उन्होंने यह भी दावा किया था कि राज्य में राजनीतिक माहौल पार्टी के लिए ‘बहुत अनुकूल’ है। 

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के ‘भारत बंद’ को वाम दलों का मिला समर्थन

इस बीच, कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष गिरीश चोडानकर ने कहा, ‘‘पार्टी अगले साल के चुनावों के लिए रणनीति बनाने की योजना बना रही है। हम राज्य के सभी बूथों पर फिर से काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कई नेता गोवा में कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं क्योंकि वे पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक उम्मीद के रूप में देखते हैं। लोगों ने राज्य में अगले चुनाव में भाजपा को हराने का फैसला किया है और माहौल कांग्रेस के पक्ष में है।’’ 

मीडिया द्वारा खबरों को साम्प्रदायिकता का रंग देने पर SC ने जताई चिंता, मेहता से पूछे सवाल

गौरतलब है कि 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं और मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा को 13 सीटों पर जीत मिली थी, लेकिन भाजपा क्षेत्रीय दलों से हाथ मिलाकर वरिष्ठ नेता मनोहर र्पिरकर के नेतृत्व में राज्य की सत्ता में आ गई थी। र्पिरकर का अब निधन हो चुका है।

ABP Cvoter Survey : पंजाब में AAP आगे, यूपी में भाजपा को बढ़त

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने गोवा में प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। फ्री बिजली के वादे के साथ पार्टी ने लोगों के बीच पैठ बनानी शुरू कर दी है। ताजा सर्वे में आम आदमी पार्टी का वोट शेयर गोवा में बढ़ता नजर आ रहा है। साफ है कि आप भाजपा और कांग्रेस के वोटों में सेंध लगाती नजर आ रही है। ऐसे में कांग्रेस के लिए दोहरी चुनौती है।

पेंशनभोगियों ने अपने मामलों को उठाने के लिए बनाया संयुक्त मंच

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.