Wednesday, Feb 19, 2020
chief electoral officer office delhi assembly election awareness campaign

मतदाता जागरुकता: वोटरों को जागरुक करने मैदान में उतरेंगे सांता क्लॉज

  • Updated on 12/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) की तैयारियों को तेज करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए वोटरों को जागरूक करने को नए-नए तरीके अख्तियार कर रहा है। इस बार मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभाग ने सांता क्लॉज (Santa claus) का रूप धारण किया है। 

इसके लिए विभाग ने अपने जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है उनको सांता क्लॉज के रूप में तैनात किया जाएगा। इस बाबत जानकारी देते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारी ने बताया, इस बार मतदाता जागरूकता कैंप दिल्ली के सभी मॉलों में 25 दिसम्बर को लगाया जा रहा है। 

CM केजरीवाल ने जनता को इस अंदाज में दी क्रिसमस की बधाई, की शांति की कामना

मॉल में किया जाएगा मतदाताओं को किया जागरुक
मॉल में आने वाले मतदाताओं व लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जाएगा और जो मतदाता नहीं हैं उनका फार्म तत्काल वहीं पर भर कर उन्हें मतदाता बनाया जाएगा। कैंप दोपहर दो बजे से शाम आठ बजे तक ही लगाया जाएगा। 

क्रिसमस पर दिल्ली में लग सकता है जाम! ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

गिफ्ट और टॉफियां भी बांटेंगे कर्मचारी
इसका मुख्य कारण है कि इसी समय मॉलों में लोग अधिक आते हैं और 25 दिसंबर को अवकाश भी है। इसलिए भीड़ भी खूब होगी। जिन कर्मचारियों व अधिकारियों की ड्यूटी कैंपों में लगाई गई है उन सभी को विभाग ने सांता क्लॉज के ड्रेस उपलब्ध कराए हैं। सांता ड्रेस में मौजूद कर्मचारी आने वाले लोगों को गिफ्ट और टॉफियां भी बांटेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.