Wednesday, Jun 26, 2019

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र के बाल गृह का Video वायरल, बच्चों से साफ कराया जा रहा है टॉयलेट

  • Updated on 6/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendramodi )के संसदीय क्षेत्र वाराणसी  (varanasi ) के बाल सुधार गृह से कुछ ऐसी तस्वीरें( Photos) और वीडियो ( Videos) सामने आई हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हो गया है। इन तस्वीरों में राजकीय बाल गृह (shelter home ) में लड़कों से टॉयलेट साफ करवाया जा रहा है।

इसके साथ ही  किचन  में खाना बनाते हुए और बर्तन साफ करते हुए भी तस्वीरें सामने आई हैं। इन सभी तस्वीरें कई सवाल खड़े कर रही हैं लेकिन शादय सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

बालगृह में काम करते बच्चे (फोटो-aajtak.in)

आपोक बता दें कि ये सभी तस्वीरें  वाराणसी के रामनगर में स्थित  राजकीय बाल गृह की हैं जिन्हें देखकर हर कोई यहीं कह रहा है कि एक बार फिर से मानवता शर्मसार होती हुई दिख रही हैं।

roti_061119083344.jpg

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों और  वीडियो में साफ साफ दिख रहा है अपने घर से बेघर हुए बच्चों पर काफी अत्याचार हो रहा है। हद तो तब पार हो गई जब एक तस्वीर में बच्चे से पैर दबवाए जा रहे हैं। जब इस मामले के बारे में सरकार को पता चला तो सरकार ने जांच का आश्वाशन दे दिया है जबकि सरकार को कड़ा कदम उठान चाहिए था।

bartan_061119083036.jpg

जब इस मामले मे  बालगृह में रह रहे किशोरों से बात की गई तो उन लोगों ने बताया कि ऐसा नहीं है कि इन कामों के वहां पर स्टाफ नहीं है लेकिन हमे जैसे साफ-सफाई, खाना बनाना और बागबानी वह खुद करने पड़ते हैं।

वहीं वाराणसी के  जिला प्रशासन के मुताबिक यहां पर किसी तरह के स्टाफ की कोई कमी नहीं है यहां तक की खाने बनाने के लिए भी पर्याप्त स्टाफ रखे गए हैं। लेकिन ये तस्वीरें और वीडियो में जो दिख रहा है वो को उनकी इन सब बातों से काफी अलग है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.