Monday, Oct 25, 2021
-->
child-theft-case-health-workers-engaged-in-political-recommendation-for-reinstatement

बच्चा चोरी प्रकरण: बहाली के लिए राजनीतिक सिफारिश मेें जुटे स्वास्थ्य कर्मचारी 

  • Updated on 9/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुरादनगर सीएचसी से बच्चा चोरी होने के मामले में निलंबित किए गए तीन कर्मचारी अपनी बहाली को लेकर सभी हथकंडे अपना रहे है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बहाली पर अभी कोई निर्णय नहीं लिए जाने पर अब राजनीतिक दबाव अधिकारियों पर बनाया जा रहा है। इस संबंध में राजनीतिक लोगों के सिफारिश पत्र सीएमओ को भेजे जा रहे है। हालांकि अभी तक सीएमओ की ओर से उनकी बहाली को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 

बता दें कि 28 अगस्त को मुरादनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से तीन दिन एक नवजात बच्चा चोरी हो गया था। बच्चा चोरी होने पर परिजनों ने हंगामा करते हुए मेरठ रोड जाम कर दिया गया था। बाद में प्रशासन व पुलिस द्वारा जल्द ही बच्चे की सकुशल बरामदगी का आश्वासन देने के बाद परिजन माने थे। मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करके बच्चे को सकुशल भी बरामद कर लिया था।

इस मामले में सीएमओ ने कार्रवाई करते हुए सीएचसी पर तैनात वार्ड बॉय मनोज कुमार, वार्ड आया संतोष शर्मा और चौकीदार रोहताश कुमार को निलंबित कर दिया था। आरोपियों की गिरफ्तार और बच्चे की सकुशल बरामदगी के बाद से ही तीनों अपनी बहाली करवाए जाने के प्रयास कर रहे हैं। इसके चलते कई बार तीनों सीएचसी प्रभारी और सीएमओ को भी प्रार्थना पत्र दे चुके हैं। हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने उनकी बहाली नहीं की। जिसके बाद वे अधिकारियों पर राजनीतिक दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

तीनों की ओर से एक बार फिर से सीएचसी प्रभारी को बहाली के लिए पत्र दिया गया है, जिसके साथ गांव के प्रधान, पंचायत सदस्य और अन्य प्रभावशाली लोगों के सिफारिशी पत्र भी लगाए गए हैं। सीएचसी प्रभारी ने पत्र को सीएमओ कार्यालय को भेजा है। सूत्रों की मानें तो अभी निलंबित कर्मचारियों को लेकर विभागीय स्तर पर की जांच की रिपोर्ट आनी है। वहीं, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर का कहना है कि अभी कर्मचारियों की बहाली पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.