Wednesday, Oct 16, 2019
china-border-indian-army-navodayatimes

चीन बॉर्डर के करीब सैन्य ताकत में इजाफा

  • Updated on 9/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन सीमा के पास सैन्य ताकत को बढ़ाने के क्रम में भारतीय वायुसेना ने अपने विजयनगर एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड को ऑपरेशनल किया है। आधिकारिक तौर पर इसका उद्घाटन 18 सिम्बर को किया जाएगा।

स्पा सेंटरों में नहीं चल सकेंगी सेक्सुअल गतिविधियां

इस एडवांस लैंडिंग ग्राउंड  के फिर से सक्रिय होने से वायुसेना को पूर्वोत्तर में ऑप्रेशनों को अंजाम देने में सुविधा होगी। कुल एएलजी को पुनर्जीवित किया जा रहा है। वर्ष 2016 से ही ए.एल.जी. मुरम्मत व सुविधाओं को अपग्रेड न किए जाने की वजह से बंद पड़ा था।  

किसान के जीवन पर आधारित फिल्म ‘मोतीबाग’ आस्कर के लिये नामित

शिलांग विंग कमांडर के रक्षा प्रवक्ता रत्नाकर सिंह ने बताया कि 18 सितम्बर को फिक्स विंग के विमानों के संचालन के लिए अरुणाचल प्रदेश में पूर्वी एयर कमांडर एयर मार्शल आरडी माथुर और पूर्वी सेना के कमांडर लैफ्टिनैंट जनरल अनिल चौहान संयुक्त रूप से विजयनगर एडवांस लैंङ्क्षडग ग्राऊंड का उद्घाटन करेंगे। यहां से फिक्स विंग के एयरक्राफ्ट जैसे एएन-32, मिराज-2000, सुखोई-30 एमकेआई, जगुआर और तेजस उड़ान भर सकेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.