Saturday, Nov 27, 2021
-->
china corona returned after 36 days in wuhan no signs of virus among the infected prshnt

China: वुहान में 36 दिनों के बाद लौटा कोरोना, संक्रमितों में नहीं थे वायरस के कोई लक्षण

  • Updated on 5/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के जन्म स्थान वुहान शहर में पिछले 1 महीने से कोई भी संक्रमण का मामला सामने नहीं आया था लेकिन आज एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाया गया है। चीन के हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को दी है। उन्होंने बताया कि वुहान में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के बाद 17 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन इनमें करोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं।

कांग्रेस की मदद से महाराष्ट्र MLC चुनाव में निर्विरोध चुने जा सकते हैं उद्धव ठाकरे

गंभीर स्थिति में भर्ती हुआ व्यक्ति
स्वास्थय आयोग की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति एक 89 साल का है और उसे काफी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें की एक रिपोर्ट के अनुसार वुहान शहर में 4 अप्रैल के बाद से यह कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला है। चीनी अधिकारियों ने इस सूची में उन अधिकारियों को नहीं जोड़ा है, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखे। 

कांग्रेस ने Video जारी कर PM मोदी से पूछा- लॉकडाउन 3.0 के बाद देश को संबोधित करेंगे या...

कई चीजों में हुए बदलाव
बता दें कि चीन में कोरोना वायरस को लेकर हालात सुधरने के बाद कई तरह से जीवन सामान्य कर दिया गया है। चीन का पैलेस संग्रहालय के दर्शन की संख्या सीमा को 5000 से बढ़ाकर 8000 करने का फैसला लिया गया है। नए नोटिस में आगंतुकों को अब भी ऑनलाइन संरक्षण करने, मास्क पहनने और संग्रहालय में प्रवेश से पहले शरीर के तापमान की जांच जरूरी है।

दरअसल चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते फोरबिडेन सिटी को 25 जनवरी से बंद कर दिया गया था पैलेस संग्रहालय को आंशिक रूप से 1 मई को खोला गया।

Lockdown के दौरान बंद लोगों को भारतीय रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा तो लौटी मुस्कान

14 नए मामलों की पुष्टि
चीन में कोरोना वायरस के अब 14 नए मामलों की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि इसमें से दो मामले शंघाई के हैं, चीन के स्वास्थ्य प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया है कि 14 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जिसमें से दो मामले शंघाई के हैं, वह राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार 11 मामले जीलिन प्रांत से और अन्य एक मामला हुबेई प्रांत से सामने आया है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.