Sunday, Sep 26, 2021
-->
china released a video on corona for mocked america but video trolled prsgnt

कोरोना पर चीन ने वीडियो जारी कर उड़ाया अमेरिका का मजाक, वीडियो वायरल

  • Updated on 5/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनियाभर में चीन के बाद अगर किसी देश पर कोरोना का खतरनाक प्रकोप देखा जा रहा है तो वो है अमेरिका। चीन के बाद इटली और फिर अमेरिका में कोरोना ने तेजी से प्रसार किया है। ताजा आंकड़ों की माने तो अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 11,31,000 से भी ज्यादा केस दर्ज किए गये हैं तो वहीँ, यहां मौतों का कुल आंकड़ा बढ़कर अब 65,700 से ज्यादा हो गया है।

कोरोना वायरस से चीन को चेताने वाली डॉक्टर हुई गायब, क्या असलियत छुपा रहा है चीन?

अमेरिका ने गुस्सा चीन पर उतारा
कोरोना की वजह से अमेरिका की कंडीशन बिगड़ती ही जा रही है और इसका ठीकरा अमेरिका चीन के सर फोड़ रहा है। पिछले दिनों विश्व स्वास्थ्य संगठन को दिए जाने वाले फंड को अमेरिका ने रोक दिया फिर चीन को दी जाने वाली मदद भी रोक दी। अमेरिका का इससे भी गुस्सा शांत नही हुआ तो अब लगातार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  चीन पर दुनियाभर में कोरोना फैलाने का आरोप लगा रहे हैं।

इस बारे में ट्रंप ने दावा भी किया कि दुनियाभर में कोरोना वायरस चीन ने फैलाया। इसका जन्म चीन के वुहान शहर की वायरोलॉजी लैब से हुआ। दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं को तबाह करने वाला चीन है। दुनियाभर में 2,30,000 से अधिक लोगों की जान लेने वाला भी चीन है।

कोरोना वैक्सीन का बंदरों पर ट्रायल हुआ सफल, अब ह्यूमन ट्रायल का इंतजार

चीन दिया जवाब
अमेरिका की तरफ से लगातार मिल रही शिकायतों और दोषारोपण के बाद अब चीन ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अमेरिका को जवाब दिया है। इन सभी आरोपों के बीच चीन ने एक वीडियो जारी कर यह बताने की कोशिश की है कि अमेरिका को चीन ने चेताया था लेकिन अमेरिका ने चीन को कभी गंभीरता से नहीं लिया बल्कि उसे नजरअंदाज किया।

भारत सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए बनाई टास्क फोर्स, बताएगी कौनसी दवा होगी कारगार

वीडियो में अमेरिका की गलती बताई
ये वीडियो फ्रांस में चीन की एंबेसी ने ट्विटर किया है। इस वीडियो में कार्टून कैरेक्टर्स द्वारा चीन ने अमेरिका की गलती बताई है। 1 मिनट 39 सेकंड के इस एनिमेटेड वीडियो को ‘वंस अपॉन ए वायरस’ नाम से देकर पोस्ट किया गया है।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे कोरोना के दिसम्बर में आने के बाद ही चीन ने दुनिया को बताया था और अमेरिका को सतर्क किया था। लेकिन अमेरिका अब चीन पर आरोप लगा रहा है।

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले, तीसरे फेज में पहुंचने को तैयार भारत!

वायरल हुआ वीडियो
यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और इसकी खूब चर्चाएं भी हो रही है। लेकिन इस वीडियो को ट्रोल भी किया जा रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि चीन ने गलत दावा किया है। चीन ने कभी भी दुनिया को या अमेरिका को कोरोना को लेकर सही समय पर जानकारी नहीं दी थी।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दुनिया को दक्षिण कोरिया से सीखना होगा

दुनियाभर में कोरोना
पूरी दुनिया में अब तक कोरोना के कुल मामले बढ़कर 33,98,400 से ज्यादा हो गए हैं। वहीँ, कुल मौतों कि संख्या बढ़कर अब 2,39,400 से भी ज्यादा हो गई है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.