Wednesday, Oct 20, 2021
-->
china-wants-to-increase-nuclear-weapons-by-300-percent-prsgnt

चीन बढ़ाना चाहता है अपने परमाणु हथियार! कोरोना संकट के बीच आखिर चीन क्यों कर रहा है हथियारों की बात?

  • Updated on 5/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी का केंद्र बनने वाले चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कोरोना महामारी झेलने के बाद भी चीन के मनोबल में जरा भी कमी नहीं आई है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि चीन और अमेरिका के बीच दक्षिण सागर में तनाव बढ़ता जा रहा हा जिसका कारण चीन ही बताया जा रहा है।

China: वुहान में 36 दिनों के बाद लौटा कोरोना, संक्रमितों में नहीं थे वायरस के कोई लक्षण

विशेषज्ञ दे रहे सलाह
बताया जा रहा है कि एक बार फिर दोनों देश बड़े घातक हथियारों के साथ आमने सामने आ चुके हैं। ऐसे में चीन अपनी हथियार क्षमता बढ़ाने की कोशिश में जुटा है और चीन के विशेषज्ञ भी उसे परमाणु हथियार बढ़ाने के लिए सलाह दे रहे हैं।

जर्मन एजेंसी का दावा- चीन ने WHO से कोरोना की जानकारी रोकने को कहा था!

क्या है मामला
दरअसल, अमेरिका और चीन के बीच दक्षिण चीन सागर पर तनाव बढ़ता जा रहा है जिसके बाद चीन के विशेषज्ञों ने चीन को परमाणु हथियारों को बढ़ाने की सलाह दी है। इस बारे मे चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के एडिटर के अनुसार, चीन को अमेरिका का मुकाबला करने के लिए परमाणु हथियारों को बढ़ाना होगा। चीन को जल्द ही अपने हथियारों की संख्या 1000 करनी होगी क्योंकि अमेरिका चीन के मुकाबले कहीं ज्यादा हथियार अपना यहां रखता है।

आखिरकार WHO ने भी माना- चीन के वुहान से ही अन्य देशों तक पहुंचा Coronavirus

क्या होना वाला है युद्ध
चीन को दी जाने वाली इस तरह की सलाहों को देखते हुए यह आशंका जताई जा रही है कि शायद चीन की वजह से दुनिया में परमाणु युद्द हो सकता है! कोरोना महामारी के बीच अमेरिका और चीन में लगातार बहस चल रही है लेकिन इसके इतर अगर चीन दुनिया में परमाणु युद्द की घोषणा करना चाहता है तो यह विश्व के लिए महामारी से भी घातक हो सकता है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.