Tuesday, Oct 19, 2021
-->
chinese company vivo gets sponsorship of ipl tournament again rkdsnt

चीनी कंपनी VIVO को फिर मिली IPL टूर्नामेंट की स्पॉन्सरशिप

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीनी कंपनी VIVO को फिर से IPL टूर्नामेंट की स्पॉन्सरशिप मिल गई है। भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर मोदी सरकार ने चीनी कंपनियों के खिलाफ कड़े कदम उठाए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने चीनी कंपनी VIVO से IPL टूर्नामेंट की स्पॉन्सरशिप छीन ली थी। लेकिन अब फिर से इसे लौटा दी गई है। यह कदम दोनों देशों की सेनाओं के विवादित सीमा से वापस लौटने पर उठाया गया है। 

टाइम पत्रिका की उबरते 100 नेताओं की सूची में चंद्रशेखर समेत 5 भारतीय हस्तियां

मैक्सवेल IPL नीलामी में 14.25 करोड़ रूपये में बिके 
उधर, आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं है लेकिन इसके बावजूद वह गुरुवार को यहां हुई खिलाडिय़ों की नीलामी में 14.25 करोड़ रूपये की राशि में बिके और उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा। इंग्लैंड के आल राउंडर मोईन अली भी काफी अच्छी खासी कीमत पर बिके जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ में खरीदा। मैक्सवेल और मोईन दोनों का आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था। 

कन्हैया बोले- दिशा रवि ने गलती कर दी, दंगाइयों का समर्थन करती तो शायद...

वहीं आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने महज 2.20 करोड़ रूपये में खरीद लिया जो उनके आधार मूल्य से सिर्फ 20 लाख रूपये ही ज्यादा था। राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को रिलीज किया था। कोलकाता नाइटराइडर्स ने मैक्सवेल पर बोली लगाने की शुरूआत की लेकिन अंत में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच उन्हें लेने की होड़ लग गयी। जिसके बाद विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने 1.96 मिलियन डॉलर की बोली में उन्हें खरीदा। 

पश्चिम बंगाल में भी सभाएं करेंगे किसान नेता, बढ़ सकती है भाजपा की मुश्किलें

 

राम मंदिर के नाम पर पैसे लेने वाले ‘फर्जी तत्वों’ से अलर्ट रहें लोग : सीएम ठाकरे

पंजाब किंग्स ने पिछली नीलामी में मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रूपये में खरीदा था लेकिन 2020 चरण के बाद इस 32 साल के खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था जिन्होंने 13 मैचों में 15.42 के औसत से केवल 108 रन बनाये थे। मैक्सवेल ने 82 आईपीएल मैचों में 22.13 के औसत से 1505 रन बनाये हैं। नीलामी के पहले घंटे में जो खिलाड़ी नहीं बिक सके उनमें करूण नायर, एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, केदार जाधव और आरोन फिंच शामिल थे।

OTT प्लेटफॉर्म को रेग्युलेट करने को लेकर मोदी सरकार ने कोर्ट में साफ किया अपना रूख


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.