Friday, May 07, 2021
-->
chinese-officials-claims-chicken-wings-imported-from-brazil-prsgnt

चीन ने किया दावा, ब्राजील से IMPORT हुए चिकन विंग्स में मिला CORONA VIRUS

  • Updated on 8/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन सरकार दावा कर चुकी थी कि उनके देश में अब कोरोना वायरस खत्म हो चुका है लेकिन सीएनएन में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन के साउथ क्षेत्र के शहर शेंज़ेन में कोरोना वायरस के चिकन में मिलने की खबर आई है।

दरअसल, शेंज़ेन शहर में ब्राज़ील से इम्पोर्ट हुए चिकन विंग्स में कोरोना वायरस मिले हैं। इम्पोर्ट हुए इन चिकन विंग्स के सैम्पलों में इसकी पुष्टि की गई है। इस बारे में शेंजेन शहर के निकाय प्रशासन ने अपने बयान में बताया है।

रूस की कोरोना वैक्‍सीन का क्यों विरोध कर रहे हैं कई देश और क्‍या है फेज-3 ट्रायल...

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, चिकन में कोरोना मिलने के बाद स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने तुरंत उन लोगों को तलाशना शुरू किया और उनका टेस्ट लिया गया जो चिकन के संपर्क में आए थे। हालांकि दावा किया गया है कि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद स्टॉक में मौजूद सभी चिकन प्रोडक्ट को सील कर दिया गया है।

हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने चिकन के ब्रांड का नाम अभी नहीं बताया लेकिन स्टॉक में मिले उस ब्रांड के सभी दूसरे प्रोडक्ट को भी ट्रेस किया जा रहा है साथ ही उस इलाके को डिसइन्फेक्ट किया गया है जहां ये चिकन स्टोर हैं।

क्या है लंग कैंसर की 3 स्टेज, जानिए संजय दत्त कैसे दे सकते हैं इस बीमारी को मात...

जबकि सीएनएन की इस रिपोर्ट पर विश्व स्वास्थ्य संगठन और US सेंटर्स फॉर डिज़ीज़ कन्ट्रोल एंड प्रिवेन्शन समेत कई स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि किसी भी खाने वाली चीज या पदार्थ में कोरोना वायरस के होने की संभावना काफी कम है।

इस बारे में डब्लूएचओ ने कहा है कि इस बात की संभावना काफी कम है कि खाने की चीजों में या उनकी पैकिंग में कोरोना वायरस से संक्रमण हो जाए। जबकि  US सेंटर्स फॉर डिज़ीज़ कन्ट्रोल एंड प्रिवेन्शन ने कहा है कि ये संभावना बेहद कम कि  खाद्य उत्पादों, उनकी पैकिंग या थैलों की वजह से वायरस का संक्रमण हो।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.