Wednesday, Sep 18, 2019
chowkidar-chor-hai-ranchi-court-issues-prder-against-rahul-gandhi

'चौकीदार चोर है' मामले में रांची की अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ जारी किया समन

  • Updated on 6/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रांची (Ranchi) की एक अदालत ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ "चौकीदार चोर है" (Chowkidar chor hai) वाले नारे पर दर्ज 20 करोड़ रुपयें की मानहानी के मामले में तलब किया है। इसके अलावा अदालत ने राहुल गांधी को 3 जुलाई या उससे पहले या तो व्यक्तिगत रूप से या उनके अधिवक्ता के माध्यम से उपस्थित होने के लिए कहा है।

Image result for chowkidar chor hai campaign

बता दें कि इस साल तीन मार्च को रांची के मोरहाबादी के उलगुलान रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) ने कहा था कि देश का चौकीदार चोर है। इसके साथ ही कहा था कि सभी चोरों के नाम मोदी के साथ ही क्यों खत्म होते हैं। इस दौरान राहुल ने नीरव मोदी, ललित मोदी आदि का भी नाम लेते हुए विवादित टिप्पणी दी थी।

कल से कश्मीर दौरे पर अमित शाह, लेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा

राहुल गांधी की इस टिप्पणी के बाद एक स्थानीय वकील प्रमोद मोदी ने रांची में न्यायिक मजिस्ट्रेट विपुल कुमार की अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया कि गांधी ने अपनी टिप्पणी के साथ पूरे मोदी समुदाय को निशाना बनाया है, जो आपत्तिजनक था। उन्होंने पहले भी राहुल गांधी के आपत्तिजनक बयान पर अदालत में शपथ पत्र दाखिल किया था।

PM मोदी- शाह ने इमरजेंसी का विरोध करने वालों को किया सलाम, सोशल मीडिया पर दी ये प्रतिक्रिया

याचिकाकर्ता ने मोदी समुदाय को हुई मानहानि के खिलाफ 20 करोड़ रुपये के मुआवजे का भी दावा किया। याचिकाकर्ता ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।" उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगने का भी कहा है।

इमरजेंसी को याद कर बोले गोयल- 44 साल पहले मैं और मेरे पिता भी थे जेल में बंद

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में अपनी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ कई बार "चौकीदार चोर है" का नारा लगाया है और लगवाया है। जिसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने ट्विटर (Twitter) के जरिए 'मैं भी चौकीदार' का अभियान (Campaign) शुरू किया। प्रधानमंत्री के नाम के आगे चौकीदार जोड़ने के साथ ही मोदी कैबिनेट के लगभग हर एक मंत्री और भाजपा नेता ने अपने ट्विटर अकाउंट के आगे चौकीदार जोड़ दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.