Monday, Jan 21, 2019

क्रिश्चियन मिशेल का बड़ा खुलासा, कहा- सोनिया गांधी, तांत्रिक चंद्रास्वामी को जानता हूं

  • Updated on 1/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में कथित बिचौलिए क्रश्चियन मिशेल ने बड़ा खुलाशा करते हुए मामले में नया विवाद समाने ला दिया है। मिशेल ने कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और तांत्रिक चंद्रस्वामी को जानता है। इतना ही नहीं मिशेल ने एक भारतीय जनता पार्टी के नेता का भी नाम लिया है। 

मिशेल ने कहा है कि बीजेपी के नेता ने ही अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी का नाम ब्लैकलिस्ट की सूची में से आखिर किसने हटाने के लिए सिफारिस की है। ये सब बाते मिशेल ने नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा की गई पूछताछ में बताया। फिलहाल मिशेल काफी पूछताछ की जा रही है। 

VVIP हेलीकॉप्टर मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ED की कस्टडी में

इसके अलावा मिशेल से नेताओं के घूस लेने के मामले पर पूछताछ करने पर गोलमोल जवाब देते हुए देखा गया। मिली जानकारी के अनुसार मिशेल को जेल में लजीज खाना खाने के लिए दिया जा रहा है। इसके अलावा कनॉट प्लेस से उसके लिए मिठाई मंगवाईं गईं। इसके अलावा बिरयानी चांदनी चौक से आई। 

क्या कोई मराठा बनेगा देश का PM? फडणवीस ने दिया ये जवाब

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। मिशेल को ईडी ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया और उसे पूछताछ के लिये 15 दिन के लिये हिरासत में देने की मांग की। ईडी ने मिशेल से पूछताछ करने के लिए अदालत से उसकी हिरासत की मांग की थी।

फिर बोले नसीरुद्दीन, कहा- धर्म के नाम पर खड़ी की जा रही नफरत की दीवार

इसके बाद अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को क्रिश्चियन मिशेल से अदालत कक्ष के भीतर 15 मिनट तक पूछताछ करने की अनुमति दी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने धन शोधन मामले में मिशेल की गिरफ्तारी की इजाजत मांगी थी। उसे यूएई में गिरफ्तार किया गया था और प्रत्यर्पण करके चार दिसंबर को भारत लाया गया था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.