Tuesday, Dec 07, 2021
-->
cisce-board-can-conduct-offline-examination-like-cbse-board

सीबीएसई बोर्ड की तरह ऑफलाइन परीक्षा करा सकता है सीआईएससीई बोर्ड

  • Updated on 10/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय स्कूल प्रमाण पत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि नियंत्रण से बाहर वाले कारणों के चलते कक्षा 10 और 12 के पहले टर्म की परीक्षाओं को स्थगित किया जा रहा है। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी आराथून ने इस बयान में कहा कि सीआईएससीई ने 2021-22 के लिए कक्षा 10 और 12 के पहले टर्म की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

डीयू में सुपर हाई कटऑफ के साथ इसबार दाखिला स्पीड़ भी सुपरफास्ट

बोर्ड ने 10वीं-12वीं के लिए 15 नवम्बर से प्रस्तावित ऑनलाइन टर्म-1 परीक्षाओं को किया स्थगित
यह कुछ ऐसे कारणों से किया गया है जो हमारे नियंत्रण में नहीं थे। सभी हितधारकों को भविष्य में संशोधित परीक्षा तिथि की सूचना दी जाएगी। कक्षा 10 और 12 की परीक्षा 15 नवंबर से होने वाली थी। ये परीक्षाएं पुराने शेड्यूल के मुताबित 10वीं की 6 दिसम्बर और 12वीं की 16 दिसम्बर को समाप्त होने वालीं थीं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

टर्म-1 परीक्षा क्षमता आधारित, बच्चों की मनोवैज्ञानिक सोच का चलेगा पताः प्रधानाचार्य

जल्द नया शेड्यूल जारी होगा 
अब ऐसा माना जा रहा है सीबीएसई बोर्ड द्वारा हाल ही में जारी की गई टर्म-1 परीक्षा की डेटशीट में मध्य नवम्बर से शुरू हो रही 10वीं-12वीं परीक्षाओं का प्रारूप ऑफलाइन रखा गया है। सीआईएससीई बोर्ड भी अब ऑफलाइन टर्म-1 परीक्षाएं आयोजित करने की योजना बना रहा है जिसका शेड्यूल जल्द घोषित कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.