Thursday, Feb 27, 2020
cji bobdes suggestion to modi government give relief to the public from tax

CJI बोबडे का मोदी सरकार को सुझाव, टैक्स से जनता को दें राहत

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अब जबकि बजट पेश होने में बस 1 सप्ताह बाकी है तब चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे (Sa bobde)  ने भी एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आम लोगों को टैक्स का बोझ से बचाना भी सरकार का जिम्मेदारी है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि नागरिकों पर टैक्स का बोझ नहीं डालना चाहिये।

बजट 2020 से ये चाहता है ऑटो सेक्टर, वित्त मंत्री क्या पूरी कर पाएंगी उनकी उम्मीदें


मालूम हो कि मोदी सरकार बजट को अंतिम रुप देने में जुटी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करने वाली है। चौतरफा आर्थिक मंदी से सरकार कैसे निकलेगी उस पर भी सबका ध्यान रहेगा। तो वहीं इस बजट से हर वर्ग के लोगों को उम्‍मीद रहेगी। खासतौर पर मिडिल क्‍लास के लोग टैक्‍स स्‍लैब में कटौती की उम्‍मीद पाले हुए है।अब जबकि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एस ए बोबडे ने जो बयान दिया है, उससे मिडिल क्लास को समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है। आज CJI ने इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल के 79 वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में यह बात कही है।

बजट के दिन भी खुला रहेगा शेयर बाजार, सामान्य दिनों की तरह होगा कामकाज

एस ए बोबडे ने कहा कि टैक्स चोरी करने को लेकर नजरिया बदलने की जरुरत है। इसे सीधे तौर पर देश के नागरिकों के साथ सामाजिक अन्याय माना जाना चाहिये। वहीं अगर सरकार भी अत्यधिक टैक्स लगाती है तो यह भी एक तरह से सामाजिक अन्याय ही कहा जाएगा। CJI बोबडे ने कहा कि टैक्‍स को शहद के रूप में निकाला जाना चाहिए। फूल को नुकसान पहुंचाए बिना अमृत सरकार को निकालना चाहिये। CJI बोबडे के मुताबिक टैक्‍सपेयर्स को उचित और शीघ्र विवाद समाधान मिलना चाहिए। इसके साथ ही एक कुशल टैक्स न्यायपालिका को ये सुनिश्चित करना पड़ेगा कि टैक्‍सपेयर मुकदमेबाजी में फंसने से कैसे बचें।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.