Monday, Mar 01, 2021
-->
clash-at-bjp-party-offices-in-bengal-old-and-new-bjp-workers-fight-vehicles-set-on-fire-prsgnt

पश्चिम बंगाल में BJP पार्टी में गुटबाजी होने से कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, गाड़ियां फूंकी गईं

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) बढ़चढ़ कर तैयारियां करने में जुटी हुई है लेकिन इसी बीच बीजेपी पार्टी में शामिल हुए नए पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुराने कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की खबर सामने आई है। 

बताया जा रहा है कि बंगाल में बीजेपी के दो कार्यालयों पर पार्टी के ही कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। खबर है कि बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं और तृणमूल कांग्रेस से पार्टी में आए कार्यकर्ताओं के बीच यह झड़प हुई जिसमें वाहन फूंक दिए गए। यह झड़प आसनसोल में पार्टी ऑफिस के अंदर हुई है जहां मंत्री बाबुल सुप्रियो और पार्टी राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन भी मौजूद रहे। 

कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच 11वें दौर की वार्ता शुरू

झड़प हुई हिंसक 
उधर, यही झगड़ा जब सड़क पर आ गया तब कार्यकर्ताओं के बीच आपस में ही पत्थरबाजी हो गई। कार्यकर्ता पार्टी ऑफिस के बाहर ही लड़ पड़े। झड़प के बीच भड़के कार्यकर्ताओं ने टेंपो और कई मोटरसाइकिलों को आग लगा दी। हिंसक होती झड़प को देखते हुए मौके पर पुलिस पहुंची। बताया जा रहा है कि इस दौरान झड़प में चार लोग घायल हो गए और सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

अर्नब पर सोनिया का हमला, कहा- राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले अब पूरी तरह बेनकाब

क्या है मामला 
सूत्रों की माने तो तृणमूल से आए हुए लोगों से बीजेपी पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं के बीच झगड़ा हुआ है। दरअसल, बाराबानी और कुलटी मंडल के कार्यकर्ता चुनावी तैयारियों के लिए रणनीति बनाने और उनपर चर्चा के लिए साथ आए थे, लेकिन यहां आने के बाद जिले में युवा मोर्चा के नए अध्यक्ष अरिजीत रॉय के नाम को लेकर अचानक बहस हो गई और रॉय ने युवा मोर्चा समिति से बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं को बाहर कर दिया। 

बताते चले कि अभी 12 दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल आए थे और काफी जोरदार रोड शो किया था। यहां उन्होंने पिछले महीने ही बर्दवान में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन भी किया था। 

नीतीश सरकार के खिलाफ Social Media पर लिखना पड़ेगा भारी, ADG से विभागों को लिखा पत्र

पार्टियों ने क्या कहा...
इस झड़प को पार्टी में गुटबाजी होने को लेकर इंकार किया जा रहा है। बीजेपी के नेता राजू बनर्जी ने इस बारे में कहा, 'आपने जेपी नड्डा के रोड शो से तृणमूल डर गई है। इसलिए वो अब इस तरह की मुश्किलें खड़ी करना चाहती है। उन्होंने किराए के गुंडे मंगवाए हैं। इस घटना की योजना और साजिश एक स्थानीय नेता ने रची थी। जबकि इन आरोपों को तृणमूल के मंत्रीने खारिज किया है।  

वहीँ, मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि 'हर परिवार में दिक्कतें आती हैं, गुस्सा होता है। हमारे कार्यकर्ता बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन और मुझसे साथ में मिले थे।  ऐसी बैठकें हमेशा नहीं होतीं, तो जब एक साथ 10-30 लोग बोलने लगे तो जाहिर है थोड़ा शोर था। लेकिन जब लोगों ने एक दूसरे को सुनना शुरू किया तो मामला शांत हो गया। लोगों को दूसरों को भी सुनने की आदत डालनी होगी। '

पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.