Wednesday, Jan 26, 2022
-->
clashes-between-gujrat-chief-minister-rupani-and-deputy-chief-minister-patel

गुजरात: पारी शुरू होते ही CM रूपाणी और डिप्टी सीएम पटेल में अनबन, ये है वजह

  • Updated on 12/29/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात में बीजेपी की जीत के बाद विजय रूपाणी ने सीएम और नितिन पटेल ने डिप्टी सीएम का पद संभाल लिया है। लेकिन इन जिम्मेदारियों के मिलने के 3 दिन बाद ही दोनों के बीच अनबन की खबरें आना शुरू हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक दोनों में अनबन का मुख्य कारण विभागों का बंटवारा है।

बताया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री पटेल विभागों के बंटवारे से खुश नहीं हैं क्योंकि उन्हें गृह और शहरी विकास मंत्रालय चाहिये था जो कि उन्हें नहीं दिया गया। इसके साथ ही उन्हें 2 अहम विभाग राजस्व और वित्त विभाग से भी दूर रखा गया। आपको बता दें कि विभागों के बंटवारे के दौरान पटेल को सड़क एवं भवन, हेल्थ एवं फैमिली, नर्मदा, कल्पसार, चिकित्सा और शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

केजरीवाल को मिला विपक्षी दलों का साथ, कहा - चपरासी जैसा सलूक करते हैं LG

इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस विवाद को निपटाने के लिए पहली केबिनेट बैठक में लिए नएनवेले मंत्रियों को मुख्यमंत्री आवास में करीब 4 घंटे तक इंतजार करना पड़ा जिसको लेकर उनमें काफी नाराजगी देखी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.