Friday, May 20, 2022
-->
clashes in rajya sabha nadda and derek o brien regarding role of election commission rkdsnt

चुनाव आयोग के रोल को लेकर नड्डा और डेरेक ओ’ब्रायन में हुई राज्यसभा में नोकझोंक

  • Updated on 3/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राज्यसभा में बुधवार को भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा और तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ’ब्रायन के बीच पश्चिम बंगाल चुनाव में निर्वाचन आयोग की भूमिका को लेकर नोकझोंक हुई। ‘‘राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021’’ पर चल रही चर्चा के दौरान डेरेक ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कराने की चर्चा की। उन्होंने कुछ संवैधानिक संस्थाओं को लेकर आरोप लगाया जिसका सत्ता पक्ष के सदस्यों ने कड़ा विरोध किया जिसके कारण उनकी बात पूरी तरह सुनी नहीं जा सकी। 

संसदीय समिति का ग्रामीण क्षेत्रों में RTI कानून के बारे में जागरूकता फैलाने का निर्देश

इसी बीच सदन में मौजूद नड्डा ने भी कुछ कहा और उसे भी सुना नहीं जा सका। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डेरेक ने कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष का विश्वास देखिए...बोल रहे हैं कि होकर रहेगा...क्या वह निर्वाचन आयोग को चला रहे हैं।’’ तृणमूल सदस्य ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यह सदन के पटल पर सुनने को मिलेगा लेकिन आज यह सुनने को मिला। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव की मांग की थी। मेरी सीमित जानकारी के हिसाब से चुनाव निर्वाचन आयोग कराती है।’’ 

परमवीर के आरोपों पर शिवसेना ने फड़णवीस की रिपोर्ट को बेदम करार दिया

 

शराब सेवन की उम्र को लेकर केजरीवाल सरकार ने दी भाजपा को चुनौती

उन्होंने कहा कि यह बात ऐसे व्यक्ति ने कही है जो कभी बीच में हस्तक्षेप नहीं करता। डेरेक के आरोपों का जवाब देते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा उन खिलाडिय़ों में नहीं है जो हारने लगे तो अंपायर को दोषी ठहराएं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि हमने कभी भी निर्वाचन आयोग के फैसले पर सवाल नहीं उठाया है। हमने हमेशा उसकी विश्वसनीयता को माना है। हम उनमे नहीं हैं कि जब हार जाएं तो ईवीएम को दोषी ठहराएं और जब जीत जाएं तो हम शहंशाह हैं।’’ भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा, ‘‘आज इनको (तृणमूल नेता को) जो डर लग रहा है क्योंकि इन्हें चुनावी नतीजों का अंदेशा हो गया है।

अर्णब गोस्वामी को गिरफ्तार करने से पहले नोटिस दें मुंबई पुलिस : अदालत

 

यहां पढ़े बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें... 

'मुन्नी बदनाम' गाने पर एक साथ थिरकीं मलाइका अरोड़ा और नोरा फतेही, वीडियो हुआ वायरल

रोमांटिक पोज दे रहे थे मलाइका-अर्जुन, करीना ने सरेआम पूछा यह पर्सनल सवाल

जिम लुक में Fans पर कहर बरपा रही मलाइका, जैकेट ने लुक को बनाया Bold

खत्म हुई जुदाई, कोरोना के बाद पहली बार साथ दिखें अर्जुन-मलाइका

पूरे 1 महीने बाद कोरोना निगेटिव आए अर्जुन कपूर, फैंस से कहा- इसे हल्के में ना लें....

अर्जुन और निक की तरह अगर आपको भी है बड़ी उम्र की लड़कियों से प्यार, तो यहां जानें फायदे

 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.