Sunday, Dec 04, 2022
-->
clean-and-pure-water-is-the-right-of-every-citizen-lekhi

स्वच्छ एवं शुद्ध पानी हर नागरिक का अधिकार : लेखी

  • Updated on 4/12/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। स्वच्छ एवं शुद्ध पानी हर नागरिक का अधिकार है और उसे उपलब्ध करवाना हमारा कर्तव्य है। यह कार्ड नए भारत की पहचान है। यह कार्ड विश्व जल दिवस पर प्रारंभ हुए अल्ट्रा वाटर फिल्ट्रेशन प्लांट के माध्यम से सभी क्षेत्र के निवासियों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध करवाएगा। उक्त बातें केंद्रीय राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली के संजय कैंप में निवासियों को वाटर एटीएम कार्ड वितरित करने के दौरान कहीं। लेखी ने मार्च में संजय कैंप में एक अल्ट्रा वाटर फिल्ट्रेशन प्लांट का उद्घाटन किया जो निवासियों की लंबे समय से मांग थी।
मसाज पार्लर में चल रहा था सेक्स रैकेट, डीसीडब्ल्यू ने लड़की को छुड़वाया

पेयजल उपलब्ध करवाने में मदद फिल्ट्रेशन प्लांट से होगा
लेखी ने इस दौरान बताया कि वाटर एटीएम कार्ड निवासियों को स्वच्छ और सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराने में मदद करेगा जिसकी आपूर्ति फिल्ट्रेशन प्लांट से की जाएगी। यह वाटर एटीएम कार्ड का वितरण भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल जीवन मिशन के हिस्से के रूप में शुरू की गई हर घर जल योजना के अनुरूप किया गया है। जल जीवन मिशन का लक्ष्य 2024 तक सभी घरों में सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराना है। जो आज वाटर एटीएम कार्ड बांटें गए हैं, उनको हर महीने रिचार्ज हमारे द्वारा किया जायेगा और एक दिन में लगभग 20 लीटर स्वच्छ फिल्टर पानी हर परिवार को मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.