Saturday, Dec 04, 2021
-->
clerics asked who what is in the vaccine sohsnt

कोरोना वैक्सीन हलाल या हराम पर बहस तेज, मौलवियों ने WHO से पूछा आखिर वैक्सीन में है क्या?

  • Updated on 1/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना महामारी (corona pandemic) के बीच वैक्सीन (Vaccine) के हलाल या हराम होने को लेकर छिड़ी बहस अब इतनी आगे निकल गई है कि मुंबई के मौलवियों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से वैक्सीन बनाने में प्रयोग की गई सामग्रियों के बारे में जानकारी मांगी है। रजा अकादमी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रेजिडेंट को एक पत्र लिख ये जानकारी मांगी है। वैक्सीन बनाने में प्रयोग की गई समाग्री को पूछने के पीछे का कारण है कि कहीं कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में सुअर की चर्बी का प्रयोग तो नहीं किया गया है। 

मोदी सरकार का बड़ा फैसलाः पूरे देश में फ्री मिलेगी कोरोना की वैक्सीन

मौलवियों ने डब्ल्यूएचओ से मांगी जानकारी
बता दें कि मौलाना मोइनुद्दीन अशरफी के निर्देश पर ही रजा अकादमी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से इस संबंध में जानकारी मांगी है। देश में आने वाली कोरोना वैक्सीन हलाल है या हाराम है इस मुद्दे पर मुंबई में बीते सप्ताह बिलाल मस्जिद में रजा अकादमी के बैनर तले नौ मुस्लिम संगठनों की मीटिंग हुई थी। इस बैठक में कोरोना वैक्सीन बनाने में सुअर के मांस का इस्तेमाल किया गया है या नहीं इस मुद्दे पर काफी देर तक वार्ता चली। दरअसल, सोशल मीडिया पर किसी ने खबर फैला दी कि कोरोना वैक्सीन में सुअर के मांस का इस्तेमाल किया गया है, जिसके बाद बहस का सिलसिला शूरू हो गया था।

दिल्ली सरकार फ्री देगी कोरोना वैक्सीन? पढ़ें क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.94 लाख पार
  
मुंबई में कोरोना का कहर लगातार जारी है। यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,94,067 हो गई है, जबकि संक्रिय मामलों की संख्या 8,943 है। राहत की बात ये है कि यहां कोरोना से अब तक 2,73,135 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं 11,125 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई है।

मोदी सरकार का बड़ा फैसलाः पूरे देश में फ्री मिलेगी कोरोना की वैक्सीन

महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 19 लाख 35 हजार पार

अगर राज्यवार कोरोना आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य में भी महाराष्ट्र पहले स्थान पर है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,35,636 हो गई है। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या 52,084 है। वहीं 18,32,825 लोग वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 49,580 लोग कोरोना की जद में आने के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

मोदी सरकार ने की कोरोना टीकाकरण पूर्वाभ्यास की तैयारियों की समीक्षा

भारत में कोरोना से 1,03,05,707  लोग संक्रमित

वहीं दूसरी ओर देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से  लोग संक्रमित हो 1,03,05,707 चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,49,243 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 99,04,724 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 2,48,879  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.