Sunday, Dec 05, 2021
-->
cm announced to give 4-4 lakh to the family of the deceased said everything under control albsnt

उत्तराखंडः सीएम ने मरने वाले के परिवार को 4-4 लाख देने की घोषणा की, कहा-सबकुछ कंट्रोल में

  • Updated on 2/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड सरकार ने राज्य में आई तबाही से मरने वाले लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपए की सहायता का ऐलान किया है। राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस त्रासदी में जिन लोगों की मौत हुई है,उसके प्रति वे संवेदना जाहिर करते है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मृतक के परिवार को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं गंभीर रुप से घायलों को 50-50 हजार मुआवजे दिये जाएंगे।

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सीएम योगी ने बढ़ाई प्रशासनिक सक्रियता

बता दें कि राज्य के चमोली में ग्लेशियर के पिघलने से अलकनंदा में अचानक से बाढ़ आ गई। हालांकि सीएम ने कहा है कि नदी के बहाव में कमी आने से राहत तेज कर दिये गए है। माना जा रहा है कि अभी-भी 150 से ज्यादा लोग लापता है। वहीं अब तक 10 शव मिले है। जबकि 16 लोगों को बचाने में कामयाबी मिली है।

चमोली में ग्लेशियर के फटने से ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट को लगा गहरा धक्का,दिखा तबाही का मंजर

उधर पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में चमौली त्रासदी पर दुःख जताया है। वहीं सीएम चमौैली जाकर स्थिति का जायजा लिया। उसके बाद वे देहरादून वापस लौट चुके है। उन्होंने एक बयान में कहा कि एनडीआरएफ के साथ बैठक करके सभी को हाई अलर्ट के मोड पर रहने को कहा है। चमौली त्रासदी से ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को खासा नुकसान पहुंचा है। दूसरी तरफ  आईटीबीपी, NDRF और SDRG की टीमें को मौके पर तैनात किया गया है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 


 

comments

.
.
.
.
.