Sunday, Jan 26, 2020
cm arvind kejriwal flag off fleet of 100 new buses rajghat cluster bus depot today

दिल्ली को मिलीं 100 नई बसों की सौगात, परिवहन मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

  • Updated on 12/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मंगलवार को दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने 100 और स्टैंडर्ड फ्लोर नई बसों (100 New Buses) को राजघाट डिपो से हरी झंडी दिखायी। इन बसों में हाइड्रोलिक लिफ्ट, पैनिक बटन, सीसीटीवी कैमरा, जीपीएस समेत सभी आधुनिकतम सुविधाएं उपलब्ध हैं। 

इस दौरान परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत समेत कई आला अधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने 25 अक्तूबर को 104 नई बसों को द्वारका सेक्टर-22 के डिपो से हरी झंडी दिखाई थी। 7 नवम्बर को राजघाट डिपो से 100 बसों को रवाना किया था। इस तरह पिछले चार माह में 329 नई बसें शामिल हो गई हैं।

दिल्ली की सड़कों पर उतरीं 100 और नई बसें, CM केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी

दिल्ली में सार्वजनिक यातायात होगा बेहतर- केजरीवाल 
7 नवम्बर को राजघाट डिपो से 100 बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि नई बसों के आ जाने से दिल्ली में सार्वजनिक यातायात की अनुपलब्धता और अनियमितता से लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा था कि जिस तरह से दिल्ली में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव हुए, हम चाहते हैं कि सार्वजनिक यातायात भी तकनीकी रूप से उन्नत हो और इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान हासिल हो सके। 

100 और बसें चलाने के साथ दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल सिस्टम (डिम्ट्स) द्वारा चलाई जा रही क्लस्टर बसों की संख्या अब 2008 हो गई हैं। डीटीसी में भी 470 नई लो फ्लोर बसें अगले साल मई तक जुड़ जाएंगी। 

फरवरी से सड़कों पर होंगी वातानुकूलित लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसें, तैनात होंगे मार्शल

एक हजार बसों से ग्रामीण क्षेत्र में परिवहन व्यवस्था होगी बेहतर
एक हजार नई बसें दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र में परिवहन व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद करेंगी। यह क्षेत्र अब तक बसों की कमी का सामना कर रहा है। मेट्रो स्टेशनों, अस्पतालों और ट्रैफिक इंटरचेंज हब के लिए कश्मीरी गेट, आनंद विहार टर्मिनल और सराय काले खां में मेट्रो स्टेशनों व कनेक्टिविटी प्रदान करने वाले अतिरिक्त मार्गों को इन बसों द्वारा सेवा दी जाएगी।
 

comments

.
.
.
.
.