Monday, Jun 21, 2021
-->
cm arvind kejriwal said covid19 situation under control in delhi pragnt

CM केजरीवाल ने 200 बेड के अस्पताल का किया उद्घाटन, कहा- दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में...

  • Updated on 8/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रफ्तार अब थमती हुई नजर आ रही है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज कहा कि दिल्ली में कोरोना स्थिति नियंत्रण में है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधर रही है।

मनोज तिवारी ने की गृहमंत्री शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने की बात, MHA बोला- कोई टेस्ट नहीं हुआ

600 बिस्तरों वाला अस्पताल
आंबेडकर नगर में एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि अगर स्थिति फिर बिगड़ती है तो सरकार उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सीएम केजरीवाल ने उद्घाटन कार्यक्रम में कहा, 'इस अस्पताल की कल्पना 2013 में की गई थी। यह 600 बिस्तरों वाला अस्पताल है। हम शुरुआती 200 बिस्तरों का उद्घाटन कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा।'

UP के कानून मंत्री बृजेश पाठक की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ PGI में भर्ती, घर पर थे आइसोलेट

कोरोना को लेकर बोले CM
दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति पर, मुख्यमंत्री ने कहा, 'स्थिति नियंत्रण में है, सभी मापदंड ठीक हैं, स्वस्थ होने की दर सुधर रही है, संक्रमण का अनुपात और मृत्यु दर घटी है।' उन्होंने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि ये 200 बिस्तर खाली रहें..हम उस स्थिति में फिर कभी न जाएं जहां हमें इन बिस्तरों का इस्तेमाल करना पड़े। लेकिन स्थिति अगर फिर से बिगड़ती भी है तो हम उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।'

दिल्ली: बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,404 नए केस, मृत्यु दर में आई भारी कमी

स्वास्थ्य प्रणाली होगी मजबूत
केजरीवाल ने कहा कि अस्पताल का उद्घाटन शहर में स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूत करने की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा, 'हमने धीरे-धीरे कोरोना के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई है।' इससे पहले 25 जुलाई को केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन किया था। बाद में इस अस्पताल में कुल 700 बिस्तरों की व्यवस्था होगी।

15 अगस्त के बाद चल सकती है दिल्ली मेट्रो, केंद्र सरकार ने दिए संकेत

दिल्ली में कोरोना केस 
बता दें कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को राजधानी में 1,404 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 1,44,127 हो गई है। वहीं एक दिन में 16 लोगों ने अपनी जान गवां दी। जबकि 24 घंटों में 1,130 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

बिना स्मार्ट फोन के यात्रियों को मिलेगा E-Ticket, बस स्टॉप पर सुविधा बढ़ाएगी केजरीवाल सरकार

राजधानी में कुल 10,667 एक्टिव केस
बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 4,098 हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि यहां कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 1,29,362 पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल 10,667 लोगों का संक्रमण का इलाज चल रहा है। 

 

comments

.
.
.
.
.