Monday, Jun 27, 2022
-->
cm bhagwant mann meets pm modi demands special economic package for punjab rkdsnt

CM भगवंत मान ने PM मोदी से की मुलाकात, पंजाब के लिए की आर्थिक पैकेज की मांग

  • Updated on 3/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कार्यभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली मुलाकात के दौरान बृहस्पतिवार को राज्य की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के अलावा राज्य में समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए केंद्र से एक लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की। मान ने आज दोपहर संसद भवन स्थित मोदी के कार्यालय में उनसे मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य की खराब आर्थिक स्थिति से अवगत कराया और कहा कि पिछली सरकारों ने तीन लाख करोड़ रुपये का भारी बोझ छोड़ा है।  

AAP से राज्यसभा सीट के लिए नामांकित राघव चड्ढा ने दिल्ली विधानसभा से इस्तीफा दिया

 

पंजाब सरकार की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मान ने अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के वास्ते दो साल के लिए 50-50 हजार करोड़ रुपये के तत्काल आर्थिक पैकेज की मांग की। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस वित्तीय सहायता से राज्य की अर्थव्यवस्था तीसरे वर्ष के दौरान आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से व्यवहार्य हो जाएगी। बयान के मुताबिक, मान ने कहा कि उनकी सरकार भी राज्य से माफिया का पूरी तरह से सफाया कर खाली खजाने को भरने के लिए अपने दम पर प्रयास करेगी।  

ठाकरे का इस्तीफा मांगने पर नाना पटोले ने भाजपा को आड़े हाथ लिया 

 

पंजाब के सरहदी राज्य होने की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा के संवेदनशील मुद्दे को उठाते हुए, मान ने सीमा पार की विरोधी ताकतों की कोशिशों को नाकाम करने के लिए केंद्र से पूरे समर्थन का अनुरोध किया, जो नवीनतम तकनीकों से लैस हो।  उन्होंने प्रधानमंत्री को यह भी आश्वासन दिया कि पंजाब इस संबंध में केंद्र को सभी जरूरी सहयोग प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री ने मोदी से गुजारिश की कि वह आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए राज्य बलों को नवीनतम और हाई-टेक बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराए।  

माकपा ने भाजपा को 'हराने’ के लिए ‘व्यापक संभव मोर्चा’ बनाने का किया आह्वान

  •  

 

पदभार ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री के साथ अपनी पहली मुलाकात को सकारात्मक बताते हुए मान ने कहा कि मोदी ने पंजाब को एक जीवंत राज्य (रंगला पंजाब) बनाने के लिए हर संभव समर्थन और पूर्ण सहयोग का वादा किया है।     बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया, 'अगर पंजाब विकास की तीव्र गति से आगे बढ़ता है, तो आखिरकार भारत भी समृद्ध होगा।’’     मान ने कहा कि भारत नाम की अंगूठी में पंजाब एक रत्न है लेकिन इस बात पर दुख जताया कि इस रत्न ने धीरे-धीरे अपनी चमक खो दी, क्योंकि लोगों ने ‘बिना सोचे समझे’ कुछ सरकारों को चुना।   

हिंदू संगठनों की अपील पर उडुपी मंदिर प्रबंधन ने मुस्लिमों के कारोबार पर लगाई रोक

 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पंजाब को देश का नंबर एक राज्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।     बयान में कहा गया है कि मान ने सछ्वावना के रूप में मोदी को एक शॉल और गुलदस्ता भेंट किया वहीं, प्रधानमंत्री ने उनके (मान के) अच्छे स्वास्थ्य और मुख्यमंत्री के रूप में एक सफल पारी की कामना की। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीती हैं।  मान ने पंजाब के लोगों से भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने और जनता के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने का वादा किया है।    

हिंदू संगठनों की अपील पर उडुपी मंदिर प्रबंधन ने मुस्लिमों के कारोबार पर लगाई रोक

comments

.
.
.
.
.