Thursday, Sep 23, 2021
-->
cm gehlot expresses concern over rising prices of petrol and diesel modi government pragnt

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM गहलोत ने जताई चिंता, मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 5/30/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस महामारी के बीच बढ़ती महंगाई भी लोगों को परेशान करने लगी है। आए दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में तेजी से वृद्धि हो रही है। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईंधन की कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि और बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ाकर आमजन को मुश्किल में डाल रही है।

जैसे मिले वैसे ही लगा लें कोरोना वैक्सीन, भारत में कब आ जाए संक्रमण में उछाल कह नहीं सकते- WHO

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर CM ने केंद्र को घेरा
सीएम गहलोत ने कहा कि कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए लीटर से अधिक हो गए हैं। उन्होंने कहा, 'एक तरफ आम आदमी कोरोना वायरस से और आमदनी कम होने से परेशान है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल पैदा कर रही है।' मुख्यमंत्री ने एक बयान में दावा किया कि केन्द्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल और डीजल पर कर से हो रही है।

उन्होंने कहा, 'जब केन्द्र सरकार को पेट्रोल एवं डीजल पर कर कम करके आम आदमी को राहत देनी चाहिए थी, तब इस साल के बजट में इन पर एक नया कर लगा दिया, जिससे परिवहन लागत बढ़ गई है और सभी चीजों पर महंगाई बढ़ रही है।'

उत्तराखंड: स्वामी रामदेव से अभद्रता के आरोप में दो डॉक्टरों के खिलाफ कनखल थाने में शिकायत दर्ज

भारत में कोरोना की स्थिति
देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर अब कम होता हुआ नजर आ रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में रविवार को कोरोना के 1 लाख 65 हजार 553 नए मामले सामने आए, जो 46 दिनों में संक्रमण के सबसे कम मामले हैं। इसके साथ ही देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,78,94,800 हो गई है। वहीं 3 हजार 460 लोगों ने संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है। भारत में कुल मृतक संख्या बढ़कर 3,25,972 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 2,76,309 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं।

comments

.
.
.
.
.