Friday, May 07, 2021
-->
cm gehlot''''s elder brother will appear before ed today scam case prshnt

राजस्थान: ED के सामने आज पेश होंगे CM गहलोत के बड़े भाई, खाद घोटाला मामले में होगी पूछताछ

  • Updated on 7/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान में सियासी उठा-पटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत की मुश्किले बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने अग्रसेन गहलोत को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक अग्रसेन को बुधवार के दिन दिल्ली के ईडी स्थित दफ्तर में पेश होना है।

भारत आया राफेल तो दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से फिर किए सवाल, कहा- अब तो कीमत बता दीजिए....

अग्रसेन के घर और दफ्तर पर ईडी का छापा
बता दें कि परिवर्तन निदेशालय ने 22 जुलाई को खाद घोटाले के मामले में अग्रसेन के घर और दफ्तर पर छापा मारा था। इसके अलावा उनके कुछ दूसरे ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी और यह पूरी कार्यवाही पश्चिम बंगाल, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात में की गई थी। कस्टम विभाग के चार्जसीट के आधार पर ईडी खाद घोटाले में मनी लॉटरी की जांच कर रहा है।

बिहार के 12 जिलों में जारी है बाढ़ का कहर, अब तक 21 लोगों की मौत

गहलोत की कंपनी से संबंधित घोटाला
बता दें कि ईडी के अधिकारियों के अनुसार अग्रसेन गहलोत की कंपनियां अनुपम कृषि, म्यूरियेट ऑफ पोटाश खाद के निर्यात पर प्रतिबंध होने के बावजूद निर्यात में शामिल थी। एमओपी को इंडियन पोटाश लिमिटेड निर्यात कर किसानों को सब्सिडी पर बेचती है अग्रसेन गहलोत आईपीएल के अधिकृत विक्रेता थे। 

2007 से 2009 के बीच उनकी कंपनी ने सब्सिडी रेट पर एमओपी खरीदा लेकिन किसानों को उसे बेचने की जगह दूसरी कंपनियों को बेच दिया गया और उन कंपनियों ने एमओपी को इंडस्ट्रियल शार्ट के नाम पर मलेशिया और सिंगापुर पहुंचा दिया।

PM मोदी की अगुवाई में आज होगी कैबिनेट की बैठक, नई शिक्षा नीति को मिलेगी मंजूरी

डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने खाद घोटाले का किया खुलासा
जिसके बाद 2012-13 में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने खाद घोटाले का खुलासा किया था। जिसके बाद कस्टम विभाग ने अग्रसेन की कंपनी पर लगभग 5.46 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। 2017 में बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया था और यह मामला एक बार फिर चर्चा में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.