Wednesday, Sep 18, 2019
cm kejriwal and delhi leaders expressed grief and condolences on passes away arunjaitley

सीएम केजरीवाल सहित दिल्ली के इन दिग्गजों ने अरुण जेटली के निधन पर किया शोक व्यक्त

  • Updated on 8/24/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। सभी राजनैतिक पार्टियों के दिग्गजों ने जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली के सभी दिग्गजों ने जेटली के इस तरह से चले जाने पर शोक व्यक्त किया है। 

सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए लिखा है कि पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ नेता श्री अरुण जेटली जी का असामयिक निधन राष्ट्र के लिए बहुत बड़ी क्षति है। जेटली अपनी बेहतर कानूनी समझ और एक अनुभवी राजनेता के रूप में जाने जाएंगे। मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं। 

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अरुण जेटली जी के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं परिवार को इस मुश्किल वक्त में संयम दें। देश उनके योगदान को कभी नहीं भूल पायेगा। ॐ शांति।

नई दिल्ली से बीजेपी की सांसद मिनाक्षी लेखी ने भी जेटली को श्रद्धांजलि दी है। लेखी ने ट्वीट कर लिखा है कि कई रंगों के एक व्यक्ति, जिन्होंने कई जिम्मेदारियां वहन करते हुए एक बेहतर जिंदगी जी। वे बहुत जल्द ही इस दुनिया को अलविदा कह गए। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे। आपके जाने के बाद भी आपकी मौजदूगी बरकरार रहेगी। 

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखाहै कि बीमारी की ख़बर के बाद पल-पल उनकी चिंता थी, मैंने खुद कई बार AIIMS पहुंचकर उनका हाल जाना, लेकिन आपका इस तरह जाना अत्यंत दु:खदायी है। दिल्ली हो या फिर केंद्र की राजनीति, एक बड़े भाई की तरह आपने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया। देश ने आज एक आदर्श नेता खो दिया है।

दिल्ली से बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने भी जेटली के इस तरह चले जाने पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मेरा और जेटली जी का संबंध 48 वर्ष का था 1971 में मैं पहली बार SRCC में  उनके संबंध में आया था। आज अरुण जेटली जी हमको अल्प आयु में छोड़ कर चले गए। जेटली साहब का निधन मेरे लिए जहां व्यक्तिगत रूप से क्षति है, वहीं पार्टी और देश को भी उनके जाने से उनका रिक्त स्थान भरना मुश्किल होगा। 

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने भी अरुण जेटली के जाने पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि वो मेरे लिए मार्गदर्शक थे। उन्होंने हमेशा ही जनता की आवाज को उठाया है। उनकी जिंदगी का हर पल देश को समर्पित था। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.