Monday, Mar 01, 2021
-->
cm-kejriwal-and-lganilbaijal-inspected-relief-and-disaster-management-process

बरसात के हर सितम से लड़ने को तैयार दिल्ली! LG और CM ने मिलकर किया आपदा प्रबंधन का निरीक्षण

  • Updated on 6/28/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (New Delhi) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने आज यानी शुक्रवार को राहत और आपदा प्रबंधन (Relief and disaster management) के लिए हो रहे कार्य का निरीक्षण किया। इस कार्य को करके सरकार दिल्ली वासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का काम कर रही है। इस दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी भी शामिल रहे।

निरीक्षण के दौरान सीएम केजरीवाल और LG अनिल बैजल के साथ मुख्य सचिव विजय देव सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान सभी ने मिलकर आपदा के समय किस प्रकार से समस्याओं को हल किया जाए इस विषय पर विचार विमर्श किया।

DPCC की बड़ी कार्रवाई, नियमों का उल्लंघन करने वाले 12 अस्पतालों को बंद करने का निर्देश

बीते साल हुए थे कई हादसे

दिल्ली और NCR में बरसात के मौसम में कई पुरानी इमारते ढहने का डर बना रहता है। बीते साल कई पुरानी ईमरातें बरसात आते ही ढह गई थी, जिसके चलते काफी जान-माल का नुकसान हुआ था। इस साल बरसात आने से पहले ही दिल्ली में आपदा प्रबंधन की तैयारी शुरु हो गई है।

केजरीवाल का चुनावी अभियान शुरु, अब पहुंचेगा 'आपका विधायक आपके द्वार'

अस्पताल की हो पूरी व्यवस्था

राहत और आपदा प्रबंधन के लिए हो रहे काम का निरीक्षण करते हुए LG अनिल बैजल अधिकारियों को कहते हुए नजर आए कि आपदा में घायल लोगों के उपचार के लिए अस्पताल की व्यवस्था होनी चाहिए।

बता दें कि सीएम केजरीवाल इससे पहले बरसात के दौरान होने वाली वेक्टर जनित बीमारियों से लड़ने के लिए अस्पताल की तैयारियों की समीक्षा बैठक कर चुके हैं। केजरीवाल सरकार का दावा है कि इस साल मलेरिया और डेंगू के मामलों में कमि आएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.