Thursday, Jan 20, 2022
-->
cm kejriwal said nursery admission process will start soon in delhi sohsnt

Nursery Admissions 2021: दिल्ली में जल्द शुरू होगी प्रक्रिया- सीएम केजरीवाल

  • Updated on 2/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना महामारी के बाद से बंद चल रहे नर्सरी एडमिशन (Nursery Admissions) अब फिर से जल्द शुरू होने जा रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने खुद इस बात की पुष्टि की है। निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'हम तुरंत नर्सरी एडमिशन को खोलने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। इस बार कोविड की वजह से थोड़ी देर हो गई। हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही बाकी स्कूल भी खुल जाएंगे।' 

कंट्रोल में कोरोना, विश्वविद्यालय और कॉलेजों को मार्च से खोलने की तैयारी


जल्द शुरू होगी नर्सरी प्रवेश की प्रक्रिया
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'बच्चे स्कूलों और कॉलेजों में वापस जाना चाहते हैं, लेकिन कोरोना वायरस को लेकर माता-पिता और शिक्षक अभी भी चिंतित हैं। उन्होंने कहा, चूंकि टीके यहां हैं, हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही स्कूल खोल पाएंगे। हम तुरंत नर्सरी प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति हुई 80 फीसदी, कोरोना से बचाव के पूरे इंतजाम

हम जल्द ही स्कूल खोल पाएंगे- केजरीवाल
सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार में होने के नाते हमारी ये जिम्मेदारी बनती है कि किसी बच्चे और अभिभावक के साथ अन्याय न होने पाए। निजी स्कूलों को खोलने के लिए उन्हें छूट दे दी गई है। निजी स्कूल को हम अपना पार्टनर मानते हैं। सभी बच्चे स्कूलों और कॉलेजों में वापस जाना चाहते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण माता-पिता और शिक्षक अभी भी चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने का अनुभव कई देशों में अच्छा नहीं देखा गया है।, चूंकि हमारे पास कोरोना के टीके हैं, हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही स्कूल खोल पाएंगे। हम तुरंत नर्सरी प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

विश्वविद्यालयों को रोजगार की गंगोत्री बनाना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता- सिसोदिया

प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल ने किया मिलकर काम
प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, कोरोना वायरस महामारी के दौरान प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल ने कदम से कदम मिलाकर काम किया। पूरा देश चाहता है कि अब अर्थव्यवस्था को फिर से नई ऊर्जा मिले। वहीं जब स्कूल खोलने का जिक्र आता है तब अधिकतर लोगों का कहना होता है कि अभी स्कूल खोलने को लेकर जल्दबाजी सही नहीं है। सभी को बच्चों  की जिंदगी प्यारी है, हम जिस महामारी से उबर रहे हैं, ऐसे में कोई नहीं चाहेगा कि मेरे बच्चों को कोविड-19 हो जाए। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल, कुछ स्कूल पार्शियल खुले हैं। अब जब वैक्सीन आ गई है तो उम्मीद है बाकी स्कूल भी जल्द खुल जाएं।

Union Budget 2021-22: लेह में खुलेगा केंद्रीय विश्वविद्यालय, जानें शिक्षा को और क्या मिला

कुछ दिन और मास्क लगाने की जरूरत- जैन
वहीं  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बताया कि दिल्ली में कोरोना के मामले कम हैं और अस्पताल में कोरोना के मरीज भी कम भर्ती हो रहे हैं। लेकिन फिर भी आप मास्क जरूर लगा के रखे। अभी आपको कुछ दिन और मास्क लगाने की जरूरत है और सामाजिक दूरी का भी पालन की करने की जरूरत है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.